उत्तराखंडफीचर्डराष्ट्रीय

देहरादून में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, नेपाल, दिल्ली और पश्चिम बंगाल से मंगवाई जाती थी लड़कियां

download (8)देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पुलिस और एसटीएफ ने एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने रैकेट संचालक दंपति के साथ आठ युवतियों और तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। ये सेक्स रैकेट शहर के दो पॉश इलाकों दून विहार और देहरा खास में चल रहा था। पकड़ी गई सभी लड़कियां नए साल के जश्न के मौके पर नेपाल, दिल्ली, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से मंगवाई गई थीं।

इस मामले की जानकारी देते हुए देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद दाते ने बताया कि नए साल के मौके पर मसूरी और देहरादून के आस पास एस्कॉर्ट सर्विसेज़ सक्रिय होने की सूचना हमें मिली थी। हमारी एसओजी और मानव तस्करी विरोधी टीम इस मामले में सक्रियता से जांच कर रही हैं।

पुलिस ने इस संबंध में सेक्स रैकेट के संचालक प्रवीण त्रिवेदी के अलावा तीन ग्राहकों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े प्रकाश त्रिवेदी का कहना है कि वह पिछले एक साल से इस काम में जुड़ा हुआ था।

नए साल में देहरादून और मसूरी जैसे पहाड़ी इलाकों में मेट्रो सिटी के लोग जश्न मनाने आते हैं और इसी जश्न के माहौल में वह कई गैरकानूनी गतिविधियों में भी लिप्त हो जाते हैं, जिसमें ड्रग्स से लेकर जिस्मफरोशी तक शामिल है। पुलिस का कहना है कि इन अपराधिक गतिविधियों पर पुलिस की पैनी निगाह बनी हुई है और इनके खिलाफ कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button