फीचर्डराष्ट्रीय

धरती को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए एकजुट प्रयास हों: मोदी

2016_4image_15_41_047246044modi-llनई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर लोगों से धरती को प्रदूषण मुक्त और हरा भरा रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने का आह्वान करते हुए कहा है कि सतत विकास के लिए मिलकर यह प्रयास करने होंगे। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर ट्वीटर संदेश में कहा कि पृथ्वी दिवस के अवसर पर हम पूरे श्रद्धाभाव के साथ अपनी उस धरती का आभार व्यक्त करते हैं और नमन करते हैं जिसने हमें सबकुछ दिया है। 

सतत विकास सुनिश्चित करने और प्रदूषण मुक्त धरती के लिए आइए हम सब मिलकर एकजुट प्रयास करें। उन्होंने कहा कि वृक्ष जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने और हवा को साफ रखने में मददगार होते हैं ऐसे में आज पृथ्वी दिवस के अवसर पर हमसब मिलकर ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने और धरा को हरा भरा रखने का संकल्प लें। 

जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने के लिए पेरिस समझौते पर आज न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र मुयालय में भारत समेत 165 देश हस्ताक्षर करने जा रहे हैं। इस अंतरराष्ट्रीय समझौते पर बड़ी संख्या में सदस्य देशों के हस्ताक्षर से इसके तीव्र गति से क्रियान्वयन को बल मिलने की संभावना जगी है। 

Related Articles

Back to top button