स्पोर्ट्स

धोनी को IPL की कप्तानी से हटाने पर बोले सहवाग- अच्छा हुआ कि धोनी कप्तान नहीं

विराट कोहली की मुरीद पूरी दुनिया है। उनकी दिलकश बल्लेबाजी सभी क्रिकेट प्रेमियों को खासा आकर्षित करती है। कई पूर्व क्रिकेट भी कोहली के फैन हैं। इसी में एक नाम है धमाकेदार ओपनर वीरेंद्र सहवाग का, जो अपनी राय भी बड़ी बेबाकी से दुनिया के सामने रखते हैं।सहवाग के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज का नतीजा 3-0 या 3-1 से भारत के पक्ष में रहेगा। इसके बाद सहवाग ने विराट कोहली को लेकर भी एक भविष्यवाणी भी कर दी। सहवाग ने कहा कि कोहली अब काफी परिवक्व हो गए हैं।

सहवाग ने माना कि जब विराट कोहली क्रिकेट से संन्यास लेंगे, तब तक वो किसी एक फॉर्मेट में क्रिकेट से भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि यह टीम काफी संतुलित है जिसमें कुशल पेसर, अव्वल दर्जे के स्पिनर और टॉप क्लास के बल्लेबाज है। इसलिए यह टीम नंबर वन है।वीरेंद्र सहवाग ने माना कि विराट मौजूदा समय में क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास भी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका रहेगा लेकिन इसके लिये उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखनी होगी।

 धोनी को आईपीएल में कप्तानी से हटाने के फैसले के बारे में सहवाग ने हल्क अंदाज में कहा, “मुझे खुशी है कि वह अब कप्तान नहीं हैं क्योंकि अब मेरी टीम किंग्स इलेवन पंजाब पुणे की टीम को हरा सकती है, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं।”

 

Related Articles

Back to top button