अन्तर्राष्ट्रीय

नवाज शरीफ के पोते जुनैद सफदर उतरेंगे राजनीती में

भ्रष्टाचार के मामले में अपनी कुर्सी गंवाने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पोते जुनैद सफदर भी राजनीति के क्षत्र में उतरने के लिए तैयार हैं. यदि ऐसा होता है तो शरीफ परिवार राजनीति का पहला ऐसा परिवार बन जाएगा जिसकी लगातार तीन पीढ़ियां राजनीति में सक्रिय हैं. जुनैद मरियम नवाज और कैप्टन मोहम्मद सफदर के बेटे हैं. सूत्रों के अनुसार जुनैद इन दिनों पाकिस्तान मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने में व्यस्त रहते हैं.नवाज शरीफ के पोते जुनैद सफदर उतरेंगे राजनीती में

शरीफ के निवास पर जुनैद की तस्वीरें और पोस्टर्स लगी हुई देखी जा सकती हैं, सूत्रों का कहना है कि 20 साल से ऊपर के जुनैद फिलहाल शरीफ से अपनी राजनीति की ट्रेनिंग ले रहे हैं. वह उनके साथ राजनीतिक रैलियों में भी हिस्सा ले रहे हैं. शरीफ पड़ोसी देश के सबसे शक्तिशाली राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनकी पार्टी इस समय देश पर राज कर रही है. बता दें कि 4 अप्रैल को शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान सैनिक शासन में फंस गया है. जैसा कि वह पहले ही चेतावनी दे चुके थे कि उनकी पार्टी को आम चुनाव में देरी मंजूर नहीं है. मालूम हो कि पाकिस्तान में जुलाई में आम चुनाव होने हैं.

शरीफ ने कहा कि देश को ब्रिटेन से आजादी मिल गई लेकिन अभी भी यह सैनिक शासन में फंसा हुआ है, उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति आसीफ अली जरदारी पर हमला करते हुए कहा था कि मैं आंतरिक कार्यों के बारे में नहीं जानता हूं, लेकिन पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सहअध्यक्ष की हरकतें शर्मनाक हैं. उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की अलोचना करते हुए कहा कि राजनेताओं के पास सिद्धांत और विचारधारा होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button