राष्ट्रीय

नहीं मान पायेगे आप भी सच…सिर्फ 2 रुपये में करता ही ये डॉक्टर इलाज

दो रुपये में इलाज 

कहते हैं कि कोई इंसान तभी सुखी होता है जब उसके पास  अच्छी सेहत  होती है। लेकिन आज के वक्त में अच्छी सेहत के लिए हजारों पैसे खर्च करने पङते है । बीमार होने से पूरे घर का बजट बिगङ जाता है। क्योंकि आजकल दवाइयों की  कीमत तो आसमान छु ही रही है साथ ही डाॅक्टर फीस भी कम नहीं है। ऐसे में अगर आप को कोई ये कहे कि एक डाक्टर ऐसे भी है जो दो रुपये में इलाज करते हैं तो क्या आप यकीन कर पाएंगे ।नहीं मान पायेगे आप भी सच...सिर्फ 2 रुपये में करता ही ये डॉक्टर इलाज

नहीं ना । लेकिन जिन डाॅक्टर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो उस कहावत को पूरा करते हैं कि डाक्टर भगवान का रुप होता है।67 साल के डाॅक्टर थीरुवेंगडम वीराराघवन पिछले 45 साल से चेन्नई के लोगो का दो रुपये में इलाज कर रहे हैं। उन्होंने अपनी नि स्वार्थ चिकित्सा सेवा देने की शुरुआत सन 1973 में शुरू की थी तब से डाॅ वीराराघवन लोगों का दो रुपये में इलाज कर रहे हैं। डाॅ वीराराघवन के जीवन में बहुत परेशानियाँ आई पर उन्होंने अपनी नि:स्वार्थ  को देना कभी नही छोङा ।

चेन्नई  में 2015  में आई बाढ में डाॅ वीराराघवन का सब कुछ तबाह हो गया था जिस जगह वो इलाज करते थे वो स्थान भी पानी में डूब गया था । लेकिन डाॅ वीराराघवन ने हार नहीं मानी । और न ही  अपनी फ्री सेवा को देना छोङा। इतनी उम्र होने के बावजूद भी डाट वीराराघवन सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक लोगो का इलाज करते हैं। डाॅ वीराराघवन की दरियादिली के कारण लोगो ने कई बार उन्हें फीस बढाने को भी कहा। लेकिन डाॅ वीराराघवन ने फीस नही बढाई यहाँ तक कि वो किसी किसी मरीज से 2 रुपये भी नहीं लेते ।

Related Articles

Back to top button