दिल्लीराजनीतिराज्य

निर्भया फंड से दिल्ली की बसों में लगेंगे सीसीटीवी

नई दिल्ली : दिल्ली की 6,350 डीटीसी और क्लस्टर बसों में निर्भया फंड से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे .मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस कार्य में 140 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है. इस कार्य से महिलाओं की सुरक्षा पर अच्छा असर पड़ेगा.निर्भया फंड केंद्र सरकार की योजना है, जिसके तहत देश भर में महिला सुरक्षा के लिए वित्त की व्यवस्था की जाती है.

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव की इफ्तार पार्टी में नजर नहीं आए मुलायम, शिवपाल और आज़म

निर्भया फंड से दिल्ली की बसों में लगेंगे सीसीटीवीइस बारे में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह लोगों के लिए, खासकर दिल्ली की महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण निर्णय है. दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसौदिया ने वित्त वर्ष 2015-16 के अपने पहले बजट भाषण में सभी डीटीसी बसों में सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव दिया था, जिस पर अब अमल होगा.

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आयोजन में CM नीतीश कुमार नही होंगे शामिल

वही दूसरी ओर सीएम केजरीवाल ने विधानसभा क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्र की परियोजनाएं लंबित होने की शिकायत मिलने पर दिल्ली ग्रामीण विकास बोर्ड (डीआरडीबी) में अधिकारियों की भारी कमी को देखते हुए मुख्य सचिव एम एम कुट्टी को दो दिन के अंदर बोर्ड में पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों को नियुक्त करने का निर्देश दिया.

Related Articles

Back to top button