National News - राष्ट्रीयस्पोर्ट्स

निशानेबाजी से विदा हुए बिंद्रा, छलक पड़ें आंसू

abhinav-bindra_57cd3619b8a16नई दिल्ली: प्रसिद्ध निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने अपने कॅरियर को विराम दे दिया है। उन्होंने निशानेबाजी से बिदाई लेने का ऐलान रविवार को किया। राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाव में आयोजित बिदाई कार्यक्रम में न केवल बिंद्रा बल्कि उनके समर्थकों के भी आंसू छलक पड़े।

इस मौके पर ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव ने कहा कि उन्होंने सही समय पर अपने सन्यास लेने का निर्णय लिया है, ताकि नई पीढ़ी के हाथों में निशानेबाजी की कमान सौंपी जा सके। उन्होंने कहा कि उनकी खेलों में भले ही रूचि रही है लेकिन पर्याप्त पैसा नहीं मिला। हालांकि उनका यह भी कहना था कि वे खेल से जुड़े रहकर नये खिलाड़ियों को मार्गदर्शन देते रहेंगे।

खेलों की हालात पर चिंता- अभिनव ने देश में खेलों की हालत पर चिंता व्यक्त की है और कहा कि जब तक जमीनी स्तर पर कार्य नहीं किया जायेगा, तब तक स्थिति नहीं सुधर सकती। खेलों में कई प्रतिभाएं है, लेकिन उन्हें समय पर मौका नहीं मिलता है तो वे वहीं के वहीं रह जाती है। खेलों की स्थिति में सुधार के लिये उन्होंने विशेषज्ञों की टीम में बढ़ोतरी करने और धन और तकनीक की भी जरूरत पर बल दिया है।

Related Articles

Back to top button