राष्ट्रीय

नीतीश ने किया दावा; पूरे देश में फैलेगी बिहार से निकली शराबबंदी की लहर

एजेन्सी/ 27_11_2015-liquor_banपटना/समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी के सकारात्मक परिणाम से अन्य राज्यों में भी अब शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग उठने लगी है। शराबबंदी के सकारात्मक परिणामों से उत्साहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो प्रदेश की तर्ज पर पूरे देश में शराबबंदी की मांग उठा दी है। उन्होंने कहा कि बिहार से निकली शराबबंदी के लहर की गति इतनी तेज है कि पूरे देश में फैलने से कोई नहीं रोक सकता है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को समस्तीपुर जिले के मोरवा इन्द्रवारा में आयोजित राजकीय बाबा केवल मेले का उद्घाटन करने के बाद कहा कि शराबबंदी के कारण बिहार में खुशी का माहौल है। इसके सकारात्मक परिणाम से अन्य राज्यों में भी अब शराबबंदी की मांग उठने लगी है। लगता है अब पूरे देश में शराबबंदी होकर रहेगी।
नीतीश ने कहा कि शराब परिवार और समाज को तोड़ती है। देश, समाज और परिवार के विकास में भी अवरोधक बनती है। उन्होंने शराबबंदी के सकारात्मक पक्ष गिनाते हुए कहा कि इस पर रोक से सामाजिक एकजुटता बढ़ेगी और प्रदेश के विकास में गति आयेगी। मुख्यमंत्री ने शराबबंदी से अवैध शराब के कारोबार बढ़ने की आशंका खारिज करते हुए कहा कि किसी भी तरह अवैध शराब की बिक्री बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
ताड़ी को लेकर विपक्षी दलों के हमलों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ताड़ी के नाम पर कुछ राजनीतिक दल पासी समाज को गुमराह कर अपनी सियासत चमकाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल पासी समाज को ताड़ी में ही उलझाये रखना चाहता है जबकि उनकी सरकार इस समाज के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है। नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार पासी समाज के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक विकास के लिए कृतसंकल्प है।
उन्होंने लोगों से नशा मुक्त बिहार के निर्माण के लिए गोलबंद होकर जनजागरण अभियान चलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि नशामुक्त बिहार के लिए सभी की सहभागिता जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश से शराबबंदी की लहर इतनी तेज गति से निकली है कि अब इसे कोई नहीं रोक सकता। सरकार के प्रयासों का परिणाम है कि प्रदेश में एक करोड़ 19 लाख लोगों ने शराब नहीं पीने का शपथ ली है।

Related Articles

Back to top button