फीचर्डराष्ट्रीय

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया और राहुल को जमानत

rahul-soniaनई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को 50-50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। हालांकि, स्वामी ने कोर्ट में जमानत का विरोध करते हुए कहा कि सोनिया-राहुल देश छोड़कर भाग सकते हैं। इस केस में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी। राहुल गांधी का बेल बॉंड प्रियंका वाड्रा ने भरा, जबकि सोनिया गांधी का बेल बॉंड एंटनी ने भरा। नेशनल हेराल्ड मुद्दे को लेकर एक दूसरे पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने जहां आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार बदले की राजनीतिक में लिप्त है वहीं भाजपा ने दावा किया कि यह एक कानूनी मामला है और विपक्षी दल जनता को गलत संदेश देने का प्रयास कर रही है।
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मोदी और उनकी कैबिनेट इस केस के पीछे है। मोदी सरकार ने कांग्रेस को परेशान करने के ईनाम के तौर पर स्वामी को जेड सुरक्षा और सरकारी बंगला दिया है। उन्हें तो बीजेपी की नीयत पर पहले ही शक था। मोदी सरकार विपक्ष को खत्म करना चाहती है, लेकिन कांग्रेस को कानून पर पूरा भरोसा है और हम संसद से सड़क तक लड़ाई लड़ेंगी। आज जिस तरह कांग्रेस नेतृत्व को डराया जा रहा है, हम कहना चाहेंगे कि हम डरेंगे नहीं।
सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि उन्हें जेड सुरक्षा कांग्रेस सरकार ने ही दी थी। तब नरसिंह राव प्रधानमंत्री थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ड्रामे से देश की छवि खराब हो रही है। मेरा सरकार से कोई संबंध नहीं, मैं एक सामान्य नागरिक होने के नाते केस लड़ रहा हूं। बता दें कि सुब्रमण्यन स्वामी पटियाला हाउस कोर्ट पहुंच गए है।
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा, हमें राजनीति नहीं करनी, वरना हमारा केडर बहुत दूर-दूर तक फैला है, हम कर सकते थे। इंदिरा गांधी और जवाहर लाल नेहरू भी कोर्ट गए थे।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि मैं सोनिया और राहुल के साथ हूं। गांधी परिवार को बदनाम किया जा रहा है। ये सब बदले की भावना से किया जा रहा है, सच जरूर सामने आएगा।
नेशनल हेराल्ड केस पर राज बब्बर ने बयान देते हुए कहा कि भाजपा ने इस केस के लिए एक से एक सुपारीबाज, मुकदमेबाज हायर किए हैं। सुब्रमण्यन स्वामी को भी किसी जमाने में सीआई का एजेंट कहा जाता था।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा सुब्रहमणयम स्वामी की याचिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी बदले की भावना से काम कर रहे हैं। स्वामी को बंगला, गाड़ी किस लिए दिए गए हैं? हम न दबेंगे, न झुकेंगे। कांग्रेस कानूनी लड़ाई लड़ेगी।
कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा कि हेराल्ड केस से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। राहुल गांधी को तो झूठ बोलने में महारत हासिल है। अगर कांग्रेस को इतनी दिक्कत है, तो वे सुप्रीम कोर्ट जाएं।
सोनिया ने पार्टी नेताओं से किसी भी तरह का प्रदर्शन न करने को कहा है। इस बीच सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि पटियाला हाउस अदालत परिसर को सेना के हवाले किया जाए।

Related Articles

Back to top button