फीचर्डराज्य

पंजाब: धार्मिक ग्रंथ फाड़ने पर दूसरे दिन भी हिंसा, पुलिस पर पथराव

चंडीगढ़। पंजाब के फरीदकोट जिले में एक धार्मिक ग्रंथ के पन्ने फाड़े जाने के बाद आसपास के इलाकों में लगातार दूसरे दिन भी तनाव का माहौल है। बुधवार को करीब के जिले मोगा के बुट्टर कलां गांव में प्रदर्शन कर रहे लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को वॉटर कैनन और लाठीचार्ज का इस्तेमाल करना पड़ा। प्रदर्शनकारी यहां लगातार दूसरे दिन सड़कों पर उतरे हुए हैं। उधर, बुधवार को ही फरीदकोट के कोटकपुरा में भी प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे भड़के लोगों ने पुलिस की गाड़िया तोड़ दी। आने-जाने वाले ट्रक के शीशे तोड़ दिए। पुलिसवालों पर पथराव भी किया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसमें कई पुलिसवाले और आम लोग घायल हो गए।
हालात से निपटने के लिए मोगा और फरीदकोट जिले में भारी तादाद में पुलिसवालों को तैनात किया गया है। प्रशासन ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है।
क्या है मामला?
फरीदकोट के बरगाड़ी गांव में मंगलवार को धर्मग्रंथ के फटे हुए पन्ने मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। पुलिस ने आनन-फानन में कुछ पन्ने बरामद किए, लेकिन लोग विरोध-प्रदर्शन पर उतर आए। सबसे ज्यादा खराब हालात बुट्टर कलां में हो गए, जहां लोगों ने मोगा-बरनाला रोड जाम कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायर किए, लेकिन प्रदर्शनकारी काबू में नहीं आए। एसपी और अन्य पुलिसवालों ने भागकर किसी तरह जान बचाई।

Related Articles

Back to top button