टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

पंजाब में मारे गए आठ तालिबानी आतंकवादी

एंजेंसी/ pak-army_146252950111_650x425_050616040804पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकवादियों के एक ठिकाने पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों की छापेमारी में आठ तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं. यह कार्रवाई सुरक्षा बलों ने एक खुफिया सूचना के आधार पर की थी.

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) ने बताया कि गुरुवार को उन्हें लाहौर से करीब पचास किलोमीटर दूर स्थित शेखुपुरा जिले के होएका गांव में करीब 12 आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी.

सीटीडी के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस बल ने योजना बनाकर बताए गए स्थान पर दबिश दी और उस घर को घेर लिया जहां आतंकी छिपे हुए थे. इसके बाद आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया. आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण करने के बजाए पुलिस बल पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

पुलिस कर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की और इसके परिणामस्वरूप मौके पर ही आठ आतंकवादी मारे गए जबकि चार वहां से भागने में कामयाब हो गए. आतंकवादियों के ठिकाने से कलाश्निकोव, डेटोनेटर, पिस्तौलें, करीब छह किलोग्राम विस्फोटक सामग्री और छह मोटरसाइकिलें बरामद की गईं.

सीटीडी ने बताया कि इन आतंकवादियों का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से था और वे प्रांत में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों पर हमला करने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने घटना स्थल पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया.

Related Articles

Back to top button