National News - राष्ट्रीय

पकड़ा गया देश का दुश्मन,पाकिस्तान भेज रहा था सेना की खूफिया जानकारी..खुले कई राज

पाकिस्तानियों को हर रोज यह जानकारी मिल रही थी कि कैंट इलाके में कौन सी यूनिट फायरिंग प्रैक्टिस कर रही है। आखिर कौन पाक तक ये जानकारी पहुंचा रहा था जब इसका खुलासा हुआ तो सब हैरान रह गए।पकड़ा गया देश का दुश्मन,पाकिस्तान भेज रहा था सेना की खूफिया जानकारी..खुले कई राजपाक द्वारा लगातार भारतीय जवान पर की जा रही फायरिंग के बीच ATS ने एक बड़ा खुलासा किया है। खबर के मुताबिक सेना की सारी जानकारी पाकिस्तान को झांसी के SDM सदर ऑफिस द्वारा पहुंचाई जा रही है। सेना में होने वाली फायरिंग, सेना द्वारा की जा रही प्रैक्टिस डिटेल पाकिस्तान भेजी जा रही थीं। 

एसडीएम ऑफिस द्वारा भेजी जा रही डिटेल के सारे सबूत यूपी एटीएस को मिले हैं। हालांकि एटीएस का कहना है शक के घेरे में एसडीएम के स्टेनो समेत सभी छह संदिग्ध हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। लेकिन एसटीएस अभी तक मुख्य आरोपी तक नहीं पहुंच पाएं हैं जिसके माध्यम से सारी जानकारियां लीक की जा रही हैं। कर्मचारियों के बैंक खातों के साथ उनके परिवार के लोगों के बैंक खातों की भी जांच की जा रही है। दरअसल, सेना द्वारा की जा रही हर प्रैक्टिस की जानकारी थाने और तहसील को दे जाती है। कई ऐसी जानकारी होती है जो बेहद ही गोपनीय होती है। सेना की इस तरह की गोपीनय जानकारी पाक तक पहुंचाना वाकई एक गंभीर मुद्दा है, एटीएस का कहना है कि जिसने भी ये जानकारी पाक तक पहुंचाई है उसकी हर हाल में गिरफ्तारी की जाएगी।

आईजी  एसीएस असीम अरुण ने बताया कि काफी दिनों से खबर मिल रही थी कि एसडीएम ऑफिस से पाक की खूफिया एजेंसी  ISI को सेना से जुड़ी गोपनीय सूचना लीकर की जा रही थी। आईजी ने बताया कि जहां  से जानकारी भेजी जा  रही थी उस डेस्ट पर स्टेनो राघवेंद्र तैनात था। इसलिए उसे शक के आधार पर हिरासत में लिया गया  और पूछताछ की जा  रही है।

Related Articles

Back to top button