राष्ट्रीय

पटना SSP ने गायब की कोतवाली की जीप, चैन से सोते रहे पुलिस के जवान

manumaharaj_146380357327_650x425_052116100457एजेंसी/बिहार की राजधानी के बेहद सुरक्षित कोतवाली थाना से शुक्रवार देर रात पुलिस की जीप चोरी कर ली गई. दिलचस्प बात यह है कि चोरी किसी चोर ने नहीं बल्कि एसएसपी मनु महाराज ने की. उन्होंने पुलिस की सक्रियता और कार्रवाई की गंभीरता की जांच के लिए जीप गायब की.

लापरवाह पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
बताया जाता है कि मनु महाराज जब जीप गायब कर रहे थे, तब कोतवाली में पुलिसकर्मी मौजूद थे. लेकिन जीप के गायब होने की उन्हें भनक तक नहीं लग सकी. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने जीप के ड्राइवर और सैप जवान भरत सिंह को सस्पेंड कर दिया. बाद में दोनों सारी रात जीप खोजते रह गए, वहीं जब हकीकत का पता चला तो उनके होश उड़ गए.

थाने की लावारिस जीप को ले उड़े एसएसपी
जानकारी के मुताबिक एसएसपी मनु महाराज अपनी टीम के साथ देर रात बाइक से शहर में गश्ती करने निकले थे. कोतवाली थाना के पास उन्होंने पुलिस जीप को लावारिस देखा. वहां न ड्राइवर था और न ही कोई जवान. उन्होंने थोड़ी देर तक इंतजार किया. कोतवाली थाना के अंदर भी किसी को भनक तक नहीं लगी. उन्होंने दूसरी गाड़ी की चाबी की मदद से जीप को स्टार्ट किया और चलते बने.

सुबह थाने को दी गई जानकारी
बाद में नींद से जगे ड्राइवर ने जीप को गायब देखकर पूरी छानबीन की, लेकिन रात में वे लोग जीप को खोज नहीं पाए. एसएसपी के साथ रहे पुलिस अफसरों ने सुबह थाना को इसकी जानकारी दी और जीप लौटा दिया. इसके बाद जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button