राष्ट्रीय

पठानकोट आंतकी हमले के बाद राजस्थान के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी

jodhpur-airportजोधपुर. राजस्थान पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हुए आंतकी हमले के बाद राजस्थान के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि जोधपुर के एयरपोर्ट पर सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं.

सभी सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं. साथ ही एयरपोर्ट पर यात्रियों को मुस्तैदी से जांचा जा रहा है. उसके बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. डॉग स्क्वाइड के साथ भी गश्त की जा रही है.

पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा और गुफ्तचर एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए है. इसी के चलते जोधपुर के एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सभी एजेंसिया सतर्क हो गई हैं, जिनमें आईबी और सीआईडी भी शामिल हैं.

इसके साथ ही एयरपोर्ट में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को जांचा जा रहा है. यात्रियों के साथ-साथ यात्रियों के अटेंडेंड को भी चैक करने के बाद प्रवेश दिया जा रहा है. सुरक्षा के लिहाज से हथियारबंद जवान एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं.

बाड़मेर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

डिफेन्स पीआरओ मनीष ओझा ने दी बताया कि पठानकोट आतंकी हमले के बाद बाड़मेर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बाड़मेर जिला सीमावर्ती होने के चलते अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई है. साथ ही राजस्थान के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button