फीचर्डराष्ट्रीय

पठानकोट एयरबेस की समीक्षा के बाद बोले प्रधानमंत्री मोदी- ‘सुरक्षा बलों के पलटवार से खुश हूं’

पठानकोट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पिछले हफ्ते बड़े आतंकवादी हमले के निशाने पर आए पठानकोट वायुसैनिक अड्डे का दौरा कर वहां के हालातों की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने सुरक्षा बलों की ओर से किए गए पलट

The Prime Minister, Shri Narendra Modi being given a presentation on counter-terrorist and combing operation by the Defence Forces, at Pathankot Airbase on January 09, 2016. 	The Chief of Army Staff, General Dalbir Singh is also seen.

वार पर संतोष जताया। इस दौरान प्रधानमंत्री सीमा से लगे इलाके हवाई सर्वे भी किया।

चार दिन चला था अभियान

पठानकोट हमले से निपटने के लिए अपनाए गए तौर-तरीकों पर विपक्ष की आलोचना झेल रहे प्रधानमंत्री को एयरबेस में हमले के बाद किए गए सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया। गौरतलब है कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों के खिलाफ चार दिन तक अभियान चलाना पड़ा था। शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने पूरे परिसर को सुरक्षित घोषित किया था।

प्रधानमंत्री को दिया गया पलटवार का ब्योरा

रक्षा सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल के साथ मोदी ने सामरिक तौर पर अहम भारतीय वायुसेना के बेस का दौरा किया जहां वायुसेना प्रमुख अरूप राहा और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के अधिकारियों ने उन्हें हमले और उसके बाद नक्शों, हवाई तस्वीरों और ऑपरेशनल तस्वीरों की मदद से सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों पर किए गये पलटवार का ब्योरा दिया। इस दौरान भारतीय थलसेना, एनएसजी और बीएसएफ के प्रमुख भी मौजूद थे। हमले की जांच का जिम्मा संभाल चुकी एनआईए के अधिकारियों ने भी प्रधानमंत्री को जांच में हुई प्रगति से अवगत कराया।

पीएमओ ने की जवानों की तारीफ

प्रधानमंत्री के एयरबेस दौरे के बाद पीएमओ ने ट्वीट कर हमले से निपटने के लिये किये गये फैसलों, उन्हें अमल में लाने और कुशल पलटवार का आधार बने फैसलों पर गौर कर संतोष जताया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रीय इकाइयों के बीच समन्वय पर भी गौर करने की बात की। जमीनी स्तर पर काम करने अपने जवानों की बहादुरी और समर्पण की तारीफ भी की और कहा कि वे हमारी शान हैं।

Related Articles

Back to top button