National News - राष्ट्रीय

पठानकोट एयरबेस हमले में शामिल चारों आतंकी मारे गए, 2 सुरक्षाकर्मी भी शहीद

pathankot-attack_650x400_71451705037पठानकोट: पंजाब के पठानकोट स्थित एयरफोर्स बेस पर हुए हमले में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में सभी चार आतंकी मार गिराए गए हैं। हमले में एयरफ़ोर्स के दो जवान भी शहीद हुए हैं। मुठभेड़ भले ही ख़त्म हो गई है, लेकिन सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। यह हमला एयरफोर्स बेस पर तीन तरफ से किया गया। एयरफोर्स की अपनी कमांडो टीम ‘गरुड़’ भी ऑपरेशन में जुटी रही।

आज सुबह तीन बजे के क़रीब आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था। सभी आतंकी सेना की वर्दी में आए थे। ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पहले से ही सेना, वायुसेना को हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया था। एयरबेस पर सेना की दो टुकड़ियों को भी तैनात कर दिया गया था। आतंकी सेना की वर्दी में एयरबेस में घुसे थे।

वायुसेना का यह स्टेशन मिग-29 और अटैक हेलीकॉप्टर का बेस है। इस हमले में वायु सेना के सारे विमान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। पूरे इलाकों को सुरक्षा बलों ने घेरा हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि तड़के 3.30 बजे सेना की वर्दी पहने चार से पांच आतंकी एक सरकारी गाड़ी में सवार होकर एयरफोर्स स्टेशन में घुसे और फिर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षा बलों ने उन्हें आतंकियों को सुरक्षाबलों के मेस के पास रोके रखा।

सूत्रों के अनुसार, पठानकाट एयरबेस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने का शक है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, जिस तरीक़े से हमला हुआ, उससे लगता है कि जैश ने ही इस हमले को अंजाम दिया।

इससे पहले पठानकोठ में सेना की वर्दी पहने चार-पांच संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने एक पुलिस अधीक्षक और दो अन्य लोगों का गुरुवार रात अपहरण कर लिया था। इन संदिग्ध आतंकियों ने उन लोगों के साथ मारपीट की और कुछ दूरी पर उन्हें छोड़कर गाड़ी से भाग गए थे। पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 15 किलोमीटर दूर घटी इस घटना के बाद राज्य भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया था। ऐसी आशंका है कि पुलिस अधीक्षक के अपहरण में शामिल आतंकी ही इस हमले में शामिल हैं।

 

Related Articles

Back to top button