National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

पठानकोट : सुरक्षा बलों ने 5वें आतंकी को भी मार गिराया, एक और आतंकी के छिपे होने की खबर

pathankot_attack-afp-650_1_635874299419019174 (1)ठानकोट/नई दिल्‍ली: पठानकोट एयरबेस में सुरक्षा बलों ने पांचवें आतंकवादी को भी मार गिराया है, जबकि एक आतंकवादी के अब भी छिपे होने की खबर है। ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि डीआईजी बॉर्डर ने कुछ घंटे पहले एयरबेस के अंदर दो और आतंकियों के छिपे होने की खबर दी थी।

इस बीच पठानकोट एयरबेस में आज एनएसजी के एक लेफ़्टिनेंट कर्नल शहीद हो गए, जबकि एनएसजी के चार और अधिकारी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि लेफ़्टिनेंट कर्नल निरंजन उस वक़्त शहीद हुए, जब मारे गए आतंकियों के शवों की जांच की जा रही थी। एक आतंकी के शव में IED लगा था, जिसमें विस्फोट से ये हादसा हुआ। इससे पहले ख़बर आई थी कि बम निष्क्रिय वक़्त ये हादसा हुआ है। एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में अब तक सात जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 9 घायल हुए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एनएसजी के लेफ्टिनेंट कर्नल के शहीद होने पर ट्वीट करते हुए दुख व्‍यक्‍त किया।हमले में मारे गए अब तक चार आतंकियों के शव मिले हैं। आतंकी हमले के 30 घंटे बीत जाने के बाद भी एयरबेस पर कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। हेलीकॉप्टर की मदद से निगरानी की जा रही है। एनएसजी और सेना की टीम एयरबेस के अंदर है।

आतंकियों से AK-47, ग्रेनेड लॉन्चर, 52 एमएम के मोर्टार और जीपीएस लोकेटर्स बरामद
बताया जा रहा है कि आतंकी पठानकोट में भारत-पाक सीमा के पास घने जंगल और कुछ नालेल को पार करते हुए एयरबेस में दाख़िल हुए। आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार थे। उनके पास से AK-47, ग्रेनेड लॉन्चर, 52 एमएम के मोर्टार और जीपीएस लोकेटर्स बरामद हुए हैं। आतंकियों के एयरबेस में एंट्री ड्रोन के ज़रिए डिटेक्ट हुई।

एयरफ़ोर्स की क्विक रेस्पॉन्स टीम के साथ हुई पहली मुठभेड़
एयरफ़ोर्स की क्विक रेस्पॉन्स टीम के साथ पहली मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया। दूसरा और तीसरा आतंकी दोपहर दो-तीन बजे के बीच मारा गया। चौथा आतंकी शाम चार बजे के बाद मारा गिराया गया। शुरुआती गोलीबारी के दौरान ही एयरफ़ोर्स के गरुड़ कमांडो की मौत हो गई थी। ख़बर ये भी है कि आतंकियों ने पाकिस्तान से कैब बुक कराई थी, लेकिन सवाल उठता है कि कैब बुक कराने में उनकी मदद किसने की।

पठानकोट एयरबेस, सैन्य सुविधाओं वाला बड़ा बेस
दरअसल, कल तड़के तीन बजे आतंकियों ने एयरबेस पर हमला किया था। इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों शहीद हुई है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि ये आंकड़ा तीन से ज़्यादा हो सकता है। पठानकोट एयरबेस, सैन्य सुविधाओं वाला बड़ा बेस है, जिससे रूस में निर्मित मिग-21 फाइटर जेट और एमआई-35 अटैक हेलीकॉप्टर उड़ान भरते हैं। इसे अभी भी सैनिटाइज किया जा रहा है। कॉम्बिंग ऑपरेशन आज दोपहर तक खत्म हो जाने की संभावना है।

 

Related Articles

Back to top button