टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर पाकिस्तान से लापता

masood-azhar_s_650_021116093707दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ पठानकोट में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर पाकिस्तान से लापता हो गया है. आशंका जताई जा रही है कि वह अफगानिस्तान में छुपा हुआ है.

बीते महीने एयरफोर्स स्टेशन में हुए आतंकी हमले और 80 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबूत सौंपते हुए कहा था कि हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है और इसका मुख्य साजिशकर्ता मसूद अजहर है. वह संगठन का सरगना भी है.

हमले में भारतीय सुरक्षाबलों के 7 जवान शहीद हुए थे. भारत ने इस बात के भी सबूत दिए थे कि मसूद अजहर और उसके कुछ रिश्तेदार ही इस हमले के पीछे हैं. लेकिन पाकिस्तान ने इससे साफ इनकार कर दिया. हालांकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके दोषियों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया था, लेकिन एक महीने से ज्यादा वक्त बीतने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. हालांकि पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया था कि अजहर को हिरासत में लिया गया है और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर छापा मारा गया है.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कहा था कि पठानकोट हमले के आरोपी अजहर और उसके रिश्तेदारों को गिरफ्तार किए जाने के संबंध में पाकिस्तान की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

नहीं पता चल रही मसूद अजहर की लोकेशन
पाकिस्तान के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद के ज्यादातर आतंकी गिरफ्तार कर लिए गए हैं, हालांकि मसूद अजहर उनमें शामिल नहीं है. सूत्रों ने बताया कि अजहर की लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा है, उसके अफगानिस्तान में छुपने की आशंका है.

बता दें कि पठानकोट हमले के आरोपियों पर कार्रवाई न होने की वजह से भारत-पाकिस्तान के बीच 15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तर की बातचीत स्थगित कर दी गई थी. भारत ने साफ संकेत दिए थे कि जब तक पाकिस्तान ठोस कार्रवाई नहीं करता, बातचीत आगे नहीं बढ़ेगी.

 

Related Articles

Back to top button