राष्ट्रीय

पति के रोज-रोज की मार से तंग आकर इस महिला ने किया ऐसा काम की आज कर रही है करोड़ों का बिजनेस

किसी ने सच ही कहा है की औरत जब अपने पे आजाये तो कुछ भी कर सकती हैं। ऐसा ही एक वाकया अभी हाल में हुआ है जिसमे एक महिला ने अपने पति की रोज -रोज के मार पीट से परेशान होकर एक ऐसा सराहनीय कदम उठया की आज वो करोड़ों की मालकिन बन गयी है। आइये आपको बताते हैं की क्या है ये पूरा मामला जिसने इस महिला की पूरी जिंदगी ही बदलकर रख दिन।

पति के रोज-रोज की मार से तंग आकर इस महिला ने किया ऐसा काम की आज कर रही है करोड़ों का बिजनेसपति के हाथों मरते-मरते बची थी

सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार भारती सुमेरिया मुंबई के एक मिडिल क्लास फैमिली की रहने वाली महिला है जिनकी शादी उनके पिता ने संजय नाम के एक व्यक्ति से करवाई थी। भारती के पिता काफी रूढ़िवादी थे इसलिए उन्होंने भारती को दसवीं से आगे पढ़ने नहीं दिया, शादी के बाद भारती संजय के साथ रहने तो आगयी लेकिन संजय के बेरोजगारी की वजह से घर का रेंट और बाकि खर्चे भी उसके पिता ही देते थे। शादी के बाद भारती को एक बेटी हुई और फिर दो जुड़वें बेटे हुए। संजय अक्सर भारती को बेवजह ही मारा पीटा करता था, उसका बेहसीपन इतना बढ़ गया था की तंग आकर भारती अपने माँ बाप के घर रहने आगयी। पति की ज्यादतिओं की वजह से कई बार भारती को हॉस्पिटल भी जाना पड़ा था।

इस तरह की अपने बिज़नेस की शुरुवात

भारती ने 2005 में अपने और अपने बच्चों के लिए कुछ करने की ठानी और उसने शुरुवात एक छोटे से कारखाना लगाकर की जिसमे टूथब्रश और टिफ़िन बॉक्सेस वैगरह बनाये जाते थे. भारती के पिता ने इसमें उनकी बहुत मदद की और भारती को बिज़नेस स्टार्ट करने के लिए करीबन 6 लाख का बैंक लोन भी दिलाया।

शुरुवात में उन्होंने केवल दो लोगों के साथ मिलकर अपने बिज़नेस की शुरुवात की थी और आज उनका टर्नओवर करोड़ों में है। इसके बाद भारती ने एक और फैक्ट्री लागई जिसमे प्लास्टिक के बोतल बनाये जाते है। आज की डेट में भारती को बड़े बड़े ब्रांड बिसलेरी और सिप्ला से भी आर्डर आते हैं। बच्चों ने माँ पर हो रही ज्यादतियों की वजह से पिता से हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया।

Related Articles

Back to top button