स्पोर्ट्स

पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम की कप्तानी करेंगे हेराथ, पुष्पकुमारा को पहली बार मिला टीम में मौका

नई दिल्ली/गॉल: ज़िम्बाबवे के खिलाफ बमुश्किल टेस्ट बचाने में नाकामयाब रही श्रीलंकाई टीम के सामने अब भारत की बड़ी चुनौती है. लेकिन कल से शुरू होने वाले फर्स्ट टेस्ट मैच से पहले ही श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लग गया है. श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल निमोनिया की वजह से अस्पताल में भर्ती हो गए हैं और वो पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. चांदीमल की जगह टीम के अनुभवी गेंदबाज़ रंगना हेराथ पहले मैच में टीम की कमान संभेलेंगे.

इसके अलावा श्रीलंकाई टीम ने पहले टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. अनकैप्ड लेफ्ट आर्म स्पिनर मलिंदा पुष्पकुमारा को टीम में चुना गया है. 30 साल के इस गेंदबाज़ ने 19.85 के बेहतरीन औसत से 558 रन फर्स्ट-क्लास विकेट चटकाए हैं.

मलिंदा के अलावा बल्लेबाज़ी ऑल-राउंडर धनंजय डी सिल्वा और सीमर नुवान प्रदीप की टीम में वापसी हुई है. पुष्पकुमारा को लेफ्ट आर्म स्पिनर लक्षण संदाकन की जगह टीम में चुना गया है. जबकि डी सिल्वा को जिम्बाबवे के खिलाफ इकलौते टेस्ट से बाहर रखा गया था. उन्हें बीमार कप्तान दिनेश चांदीमल के स्थान पर टीम में जगह मिली है.

नुवान प्रदीप की दुष्मंथा चमीरा की जगह टीम में वापसी हुई है.

इसके अलावा पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विश्वा फर्नांडो भी टीम के साथ पहले टेस्ट में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा सुरंगा लकमन और लहिरो कुमारा पर रहेगा.

गॉल में पहले टेस्ट के बाद दूसरा टेस्ट 3 अगस्त से कोलंबो में खेला जाएगा. जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 12 अगस्त से पालेकल में होगा.

Related Articles

Back to top button