टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराज्य

पांच आतंकी गिरफ्तार, लश्कर का ठिकाना भी पकड़ा गया

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में बडगाम पुलिस, 53 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) की 153 बटालियन ने सर्च ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी जहूर वानी समेत पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जहूर वानी को अरिजल गांव से पकड़ा गया है. जहूर वानी से पूछताछ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों के एक ठिकाने को भी अपने कब्जे में लिया है. यहां से काफी हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

जहूर वानी लश्कर के आतंकवादी यूसुफ क्वान्त्रो का करीबी है. यह आतंकी ठिकाना उसके घर से महज 200-300 मीटर की दूरी पर था, वो भी उसकी अपनी जमीन पर. वह आतंकी यूसुफ की टीम को ट्रांसपोर्टेशन, छिपने की जगह और सामान मुहैया कराता था.

यूसुफ बडगाम और बारामूला में सक्रिय है. जहूर वानी से पूछताछ के बाद उनके चार अन्य सहयोगी यूनिस मीर, असलम शेख, परवेज शेख और रहमान लोन को भी गिरफ्तार किया गया है. ये सभी खान साहिब के रहने वाले हैं. ये सभी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के रहने आदि का प्रबंध करते थे. पिछले कुछ महीने से खान साहिब थाना इलाके में यह ग्रुप काफी सक्रिय था. फिलहाल इस मामले में गिरफ्तार सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है. इसके अलावा पुलवामा जिले के लसीपोरा गांव में भी आतंकियों के ठिकाने की सूचना मिली है. सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कार्रवाई शुरू की. इस गांव को सुरक्षा बलों ने चारों ओर से घेरकर कार्रवाई शुरू की है. सुरंग बनाकर आतंकियों के पनाह लेने की खबर है. इसकी सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जेसीबी मशीन से खुदाई शुरू की है.

दो दिन पहले कुलगाम में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद पुलिस की एक जॉइंट टीम ने आतंकियों की तलाशी में पूरे इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया था.

34 आरआर बटालियन और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की टीम ने यमराक के पूरे इलाके को घेर कर कार्रवाई की. जॉइंट टीम ने संदिग्ध जगह की ओर से जैसे ही बढ़ना शुरू किया, आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी. जम्मू-कश्मीर में कर्नल-मेजर समेत 8 जवानों की शहादत के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की शुरुआत की है. इसी ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों ने कुछ दिन पहले मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था. पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 40 किलो आईईडी से उस घर को ही उड़ा दिया था, जिसमें रियाज नायकू छिपा हुआ था. अब सुरक्षा बलों ने ऐसे दस आतंकियों की लिस्ट तैयार की है, जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन के नए चीफ कमांडर गाजी हैदर का नाम टॉप पर है. सुरक्षा बलों की इस लिस्ट में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के उन आतंकियों के नाम शामिल हैं, जो अब मोस्ट वॉन्टेड हैं.

Related Articles

Back to top button