फीचर्डराष्ट्रीय

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई जासूस को पठानकोट में गिरफ्तार किया गया

pakistan-pathankot-spy_650x400_51454399100दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ नई दिल्ली: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक कथित जासूस को पठानकोट में गिरफ्तार किया गया है। आईएसआई जासूस यहां के ममून कैंट के 29 डिवीज़न हेडक्वार्टर में मजदूर के रूप में काम कर रहा था। इरशाद नाम का यह भारतीय नागरिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करता था।

इरशाद जम्मू में अपने भारतीय हैंडलर सज्जाद को ये तस्वीरें भेजता था। हाल ही में सज्जाद को गिरफ़्तार किया गया था। अब इरशाद से मिली जानकारी के आधार पर सज्जाद से भी पूछताछ की जाएगी।

भारतीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर कथित जासूस को गिरफ्तार किया गया है। खुफिया एजेंसियों ने उसके पास के कई तस्वीरें और संवेदनशील जानकारियां हासिल की हैं जो उसके स्मार्टफोन में थीं। बता दें कि पठानकोट कैंट भारतीय सेना का एक बड़ा और संवेदनशील कैंट है।

जैसलमेर में भी चार संदिग्ध जासूस गिरफ़्तार
उधर राजस्थान के जैसलमेर से भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के चार संदिग्ध जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को खुफिया एजेंसियों ने पोखरण और बालतोरा में पोस्टल डिपार्टमेंट के चार अधिकारियों को जासूसी के आरोप में गिरफ़्तार किया।

शक है कि ये लोग सेना से जुड़ी चिट्ठियों और दूसरे दस्तावेज़ों को पाकिस्तानी एजेंट को भेजते थे। जैसलमेर के एसपी के मुताबिक, पोखरण के पोस्टमास्टर ने खुफिया जानकारियों को ISI तक पहुंचाने की बात क़बूल की है। दो महीने पहले इसी आरोप में पोखरण से एक पटवारी को गिरफ्तार किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button