उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

पाकिस्तानी प्रेमी के लिए लिंग परिवर्तन कराकर गौरव बना आशना, तस्वीरें

फेlucknow-boy-gaurav-become-aashna-56932db67309d_exlstसबुक पर मिले पाकिस्तानी प्रेमी से प्यार निभाने के लिए लखनऊ के गौरव ने अपना लिंग परिवर्तन करवा लिया। 

लखनऊ घराने का कथक डांसर गौरव की दोस्ती करीब पांच साल पहले फेसबुक पर पाकिस्तान के रिजवान से हुई।
फेसबुक और सोशल मीडिया पर हुई बातचीत के बाद दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। 5 मार्च 2012 को रिजवान ने गौरव को फोन करके अपने प्यार का इजहार किया।

फेसबुक और सोशल मीडिया पर हुई बातचीत के बाद दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। 5 मार्च 2012 को रिजवान ने गौरव को फोन करके अपने प्यार का इजहार किया।

गौरव कहते हैं कि हमारा रिश्ता जिस्मानी नहीं, रुहानी था, जिसे ज्यादातर लोग नहीं समझ पाते। वे हमें ‘गे’ कहेंगे।lucknow-boy-gaurav-become-aashna-56932e8a5c12b_exlst
गौरव को आशना बनाने वाले मुंबई के सर्जन डॉ. मिथिलेश मित्रा कहते हैं कि लिंग परिवर्तन के प्रोसे
स को मेडिकल साइंस में ‘जेंडर रिआइसनमेंट सर्जरी’ कहा जाता है। ऐसे ऑपरेशन आसान नहीं होते, क्योंकि इंसान जिस रूप में पैदा होता है, उसमें संतुष्ट होता है। कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जो अपने शरीर से खुश नहीं होते। मेडिकल साइंस इतनी एडवांस हो चुकी है कि ऐसे लोगों का ऑपरेशन कर सेक्स चेंज किया जा सकता है।
इसके लिए गौरव ने मुंबई के डॉक्टरों से लिंग परिवर्तन कराकर रिजवान से रिश्ते को रुहानी करार कर दिया।
lucknow-boy-gaurav-become-aashna-56932ea64d303_exlstगौरव न केवल कथक के बेहतरीन डांसर हैं, बल्कि इस पर कई किताबें भी लिख चुके हैं। वे लखनऊ के कथक घराने पर रिसर्च की तैयारी में थे। यह और बात है कि जिंदगी में आए इस नए मोड़ ने उनकी इस योजना को फिलहाल विराम दे दिया है।
वहीं गौरव के पाकिस्तानी प्रेमी रिजवान वजीर आबरू कहते हैं कि मैं मार्च में भारत आऊंगा, कोशिश करूंगा लखनऊ की उस पाक जमीन को चूम सकूं जहां मेरा महबूब पैदा और बड़ा हुआ है।

Related Articles

Back to top button