अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

पाकिस्तान के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी फरार

कराची : पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। जांच के दौरान प्रारंभिकतौर पर जो जानकारी सामने आई है उसके बाद तीन अज्ञात लोगों पर ईशनिंदा और आतंकवाद का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। यह घटनाक्रम देश के दक्षिण सिंह राज्य में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार 3 अज्ञात लोग हिंदू मंदिर में पहुंचे और उन्होंने वहां पर प्रतिष्ठापित मूर्तियों को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, US ने दी कड़ी चेतावनी

घटना को लेकर सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के अल्पसंख्यक मामले के सलाहकार डाॅ. खट्टो मल ने कहा कि मूर्तियों को व मंदिर को नुकसान पहुंचाने वालों को पकड़ लिया जाएगा। इन लोगों मूर्तियों को जिस तरह से नुकसान पहुंचाया उससे तो उसके टुकड़े समीप की सीवेज लाईन में चले गए। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा ईशनिंदा और आतंकवाद का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका को खुद ही उठाना होंगे पाकिस्तान में फैले आतंकवाद के खिलाफ कदम

पुलिस मंदिर में उत्पात मचाने वालों की तलाश कर रही है। इस घटना को पाकिस्तान के समाचार पत्रों और चैनलों ने महत्वपूर्ण मसले की तरह कवर किया है। एक समाचार नेटवर्क के अधिकारी ने इस मामले में गिरफ्तारी न होने और जांच जारी रहने की बात कही। एक हिंदू काउंसलर ने कहा कि घटना मध्यरात्रि से तड़के 5 बजे के बीच हुई थी। जब मंदिर के पट खुले और पुजारी व लोगों ने मंदिर में देखा तो वहां पर मूर्तियां नहीं थीं जिसके बाद घटना की शिकायत की गई। अब इस मामले में जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button