राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, छुट्टी पर घर आए जवान की मौत

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन कर दिया है और जम्मू में पूंछ में चक्का दा बाघ और खारी करमारा में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिक द्वारा गोलाबारी की जा रही है। जिसका भारतीय सेना द्वारा लगातार जवाब दिया जा रहा है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके में आर्मी की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला में 3 जवानों के जख्मी होने की खबर आई है
पकिस्तान की गोलीबारी से एक जवान और उनकी पत्नी की मौत
डिफेंस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तान के द्वारा पूंछ क्षेत्र में सीजफायर उल्लंघन किया गया। वहीं पकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में एक जवान और उनकी पत्नी मारी गई हैं। बता दें कि ये छुट्टी पर थे। अपने परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए छुट्टी पर घर आए थे। सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान 82 मिमी और 120 मिमी मोर्टार के गोले का उपयोग कर रहा है, साथ ही आर्मी के पोस्ट और हमारे गांवों पर गोलियां चला रहा है।
बुरहान की पहली बरसी पर तनाव की वजह से कश्मीर में हाई अलर्ट जारी
हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के एक साल बाद भी वह कश्मीर सरकार के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। बुरहान की पहली बरसी पर तनाव की आशंका के चलते कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया है और वहीं प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा को भी एक दिन के लिए रोक दिया है। इसके साथ ही पुलवामा जिले के बुरहान के गृहनगर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया।

Related Articles

Back to top button