Entertainment News -मनोरंजन

पाकिस्तान में मुश्किल में फिल्म ‘सरबजीत’

aish-inside1459229870_bigकराची : हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘सरबजीत’ को पाकिस्तान में एक भी वितरक नहीं मिला है। कुछ वितरकों का कहना है कि पाकिस्तान विरोधी विषय पर आधारित होने की वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चलने में सक्षम नहीं है। पाकिस्तान के सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स (सीबीएफसी) के अध्यक्ष मोबशीर हसन ने कहा कि अभी तक देश में कोई भी बड़ी वितरण कंपनी ने फिल्म की पटकथा की समीक्षा करने के लिए संपर्क नहीं किया है।

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में किसी भारतीय फिल्म को रिलीज करने के लिए सबसे पहले कोई वितरण कंपनी सूचना मंत्रालय के पास जाती है और फिर मंत्रालय सेंसर बोर्ड से फिल्म के विषय की समीक्षा करने के लिए कहता है।’ हसन ने कहा कि जब सीबीएफसी मंजूरी दे देता है और सूचना मंत्रालय को सूचित कर देता है तब उसे आयात करने के लिये वाणिज्य मंत्रालय से इजाजत लेनी होती है।

उन्होंने कहा कि ‘सरबजीत’ के मामले में शायद इसकी कहानी की वजह से पाकिस्तान में इसके रिलीज के लिए मंजूरी लेने का किसी तरह का प्रयास अभी तक नहीं किया गया है। एक स्थानीय वितरक ने कहा कि पाकिस्तान में इस फिल्म के रिलीज कराने का प्रयास बेकार की कोशिश है क्योंकि इसे देश में एक पाकिस्तान विरोधी फिल्म समझा जा चुका है।

Related Articles

Back to top button