टॉप न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

पाक उच्चायोग में आयोजित स्वागत समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे यासीन

yaseen1श्रीनगर। अलगाववादी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट :जेकेएलएफ: प्रमुख यासीन मलिक पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार :एनएसए: सरताज अजीज के लिए पाकिस्तानी उच्चायोग की ओर से आयोजित किये जाने वाले स्वागत समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। यासीन मलिक इसके बजाय संगठन का दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भेजेंगे।
मलिक ने यहां संवाददाताओं से कहा, जेकेएलएफ ने अजीज के आगमन पर अपना एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली भेजने का निर्णय किया है जिसमें उपाध्यक्ष शौकत अहमद बख्शी और महासचिव गुलाम रसूल डार ईदी शामिल होंगे।
मलिक ने इस निर्णय की घोषणा अपने संगठन की एक बैठक के बाद की जिसमें पाकिस्तानी उच्चायोग के निमंत्रण पर चर्चा की गई। मलिक से जब यह पूछा गया कि वह स्वयं स्वागत समारोह में हिस्सा क्यों नहीं ले रहे, उन्होंने इसका कोई कारण बताने से इनकार कर दिया।
यद्यपि मलिक स्वागत समारोह में हिस्सा नहीं ले रहे हैं लेकिन अन्य अलगाववादी समूहों के नेता इसमें हिस्सा लेंगे और अजीज से मुलाकात करेंगे जो भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत करने के लिए भारत आ रहे हैं।
जेकेएलएफ प्रमुख ने कहा कि कश्मीर के लोगों का इस तथ्य में पूरा विश्वास है कि केवल वार्ता और बातचीत से ही मुददों का समाधान हो सकता है।
मलिक ने कहा, यद्यपि इसके लिए इस प्रक्रिया में शामिल पक्षों का मुददों के समाधान के लिए उदारता, गंभीरता और दढ इच्छाशक्ति होनी चाहिए़़़यदि भारत और पाकिस्तान मुददों को सुलक्षाना चाहते हैं और वे कश्मीर मुददा सुलक्षाने को लेकर गंभीर हैं तो उन्हें जम्मू कश्मीर के लोगों के प्रमुख पक्ष को स्वीकार करना चाहिए और उन्हें वार्ता की मेज पर शामिल करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button