अन्तर्राष्ट्रीय

पाक में बड़ा सड़का हादसा, खाई में गिरी बस 19 लोगों की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सोमवार को एक सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। घायल हुए सभी लोगों का पास ही एक अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दरअसल, ये हादसा गिलगिट के पास हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, यात्रियों से भरी बस पहाड़ी सड़क से जा रही थी। संतुलन बिगड़ने पर बास खाई में जा गिरी। यह बस रावलपिंडी से स्कार्दू सिटी जा रही थी।

गिलगित बाल्टिस्तान सरकार के प्रवक्ता फैजुल्लाह फिराक (Faizullah Firaq) ने इस हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बस में 25 यात्री सवार थे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है। हादसे में घायल हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम और पुलिस पहुंच गई है। इसके साथ ही उन्होंने इस हादसे में मरने वाले 19 लोगों की संख्या की पुष्टि की।

बता दें पाकिस्तान में सड़क हादसे बेहद ही सामान्य हैं। यहां पर ज्यादातर हादसे लापरवाह ड्राइविंग और खराब सड़कों के चलते होते हैं। इससे पहले सितंबर महीने में एक सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 15 लोग घायल हुए थे। इस हादसे में 10 पाकिस्तान सेनाकर्मी की मौत हो गई थी। यह सड़क हादसा बूसर दर्रा में हुआ था। यात्रियों से भरी बस बाबूसर दर्रे में एक पहाड़ पर चढ़ गई थी, जो खैबर पख्तूनख्वा प्रांत को गिलगित बाल्टिस्तान को जोड़ती है।

Related Articles

Back to top button