टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

पाक सेना की फायरिंग में 4 सैनिक शहीद, पलटवार की तैयारी

सीमा पर पाकिस्तान उकसावे वाली कार्रवाई से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को पाकिस्तानी फायरिंग और छोटी मिसाइलों से किए गए हमले में सेना के 23 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू समेत 4 सैनिक शहीद हो गए। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान को इसके लिए माफ नहीं किया जा सकता। अहीर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाएगा।पाक सेना की फायरिंग में 4 सैनिक शहीद,  पलटवार की तैयारी

अहीर ने कहा, ‘हम पाकिस्तान को माफ नहीं करेंगे। यह पाकिस्तान की बहुत बड़ी मूर्खता साबित होगी और इसका अंजाम पाक को भुगतना होगा।’ बता दें कि पाक ने ऐंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलें भी दागीं। इनका उपयोग बंकर उड़ाने में होता है। पाकिस्तान के इस दुस्साहस के बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है, जिसमें पाक की चौकियों को बड़ा नुकसान हुआ है। 

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘भारतीय सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। बिना उकसावे के पाकिस्तानी सेना की ओर से फायरिंग का करारा जवाब दिया जाएगा।’ सेना के इस बयान से संकेत मिलता है कि आने वाले दिनों में पाक पर आक्रामक कार्रवाई की जा सकती है। पाकिस्तान की ओर से अब भी सुबह से ही गोलीबारी जारी है। 

सीमा पार से फायरिंग के मद्देनजर सेना ने बॉर्डर के इलाकों के 84 स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद करा दिया है। राजौरी के डेप्युटी कमिश्नर शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा, ‘सुंदरबनी से लेकर मंजाकोट के बीच एलओसी से 5 किलोमीटर तक के दायरे में स्थित 84 स्कूलों को हमने 3 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है।’ राजौरी जिले के भिंबर गली सेक्टर में पाक की ओर से हुई फायरिंग में कुंडू के अलावा राइफलमैन रामअवतार, शुभम सिंह और हवलदार रोशन लाल शहीद हो गए थे। 

40 दिनों में दो सैन्य अफसर सीमा पर शहीद 
बीते 40 दिनों में गुड़गांव के कैप्टन कुंडू पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद होने वाले दूसरे सैन्य अफसर हैं। भिंबर गली सेक्टर के अलावा पाक ने सुंदरबनी इलाके में भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की, जिसमें बीएसएफ का एक सब-इंस्पेक्टर घायल हो गया। सेना के अफसरों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के ही रविवार की शाम को 3:30 बजे से फायरिंग की जा रही थी। 

सीएम महबूबा मुफ्ती ने जताया दुख 
कैप्टन समेत 4 भारतीय सैनिकों की शहादत पर सीएम महबूबा मुफ्ती ने दुख जताया है। महबूबा ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘राजौरी में एलओसी पर 4 सैनिकों के शहीद होने और 2 के घायल होने की खबर से दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ हैं।’ 

LoC पर बड़ा हमला करा सकती है ISI 
टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लगातार सफाये से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर बड़े हमले की साजिश को अंजाम दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों संग मिलकर ऐसे हमले को अंजाम देने की फिराक में है। 

 
 
 

Related Articles

Back to top button