Lifestyle News - जीवनशैली

पाना चाहती हैं बेदाग खूबसूरत त्वचा, तो दिन के साथ-साथ रात में भी इस स्किन का ख्याल

खूबसूरत स्किन के लिए सिर्फ फेसपैक और महंगे प्रोडक्ट लगाने से ही काम नहीं चलता है। इसके लिए दिन के साथ-साथ रात में भी अपने स्किन की केयर करना बहुत जरूरी होता है। इसलिए जरूरी है कि बाकि समय के साथ आप रात को भी अपनी स्किन की खास केयर करें।

पाना चाहती हैं बेदाग खूबसूरत त्वचा, तो दिन के साथ-साथ रात में भी इस स्किन का ख्यालआमतौर पर लोगों को लगता है कि सुबह चेहरा धो लेना, क्रीम और लोशन लगा लेना ही पर्याप्त है लेकिन ऐसा सोचना पूरी तरह गलत है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा हमेशा खूबसूरत रहे तो रात के समय भी कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए:

सिर्फ मेकअप रिमूवर इस्तमाल करने से आपका चेहरा पूरी तरह से साफ हो जाएगा यह मानकर न बैठें। इसकी बजाए अपनी स्किन टाइप के हिसाब से एक अच्छा फेस क्लेंजर खरीदें और मेकअप हटाने के बाद चेहरे पर क्लींजर लगाएं। क्लींजर के इस्तमाल से चेहरे पर मौजूद रोमछिद्रों की गहराई से सफाई हो जाएगी और चेहरे से तेल और धूल हट जाएगा।

आंखों के नीचे का हिस्सा जिसे अंडर-आई कहते हैं वह हमारे पूरे शरीर में सबसे पतला हिस्सा होता है जिसकी स्पेशल केयर करने की जरूरत होती है। अंडर-आई क्रीम का इस्तेमाल कर आप आंखों के नीचे काले घेरे और सूजन से बच सकती हैं। साथ ही क्रीम की मदद से अंडर आई का हिस्सा हाईड्रेटेड रहेगा और झुर्रियां भी नहीं होंगी।

इन सबके साथ सबसे जरूरी है 7 से 8 घंटे की अच्छी नींद।आपकी स्किन तभी अच्छी होगी जब आपका खानपान अच्छा होगा और आप प्रॉपर नींद लेंगी। जब आप सोती हैं उस वक्त आपकी स्किन अगले दिन के लिए पुनर्जीवित होने की तैयारी में लगी रहती है।

Related Articles

Back to top button