टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

पिता करता था बेटी से रेप, बेटी ने यूं लिया बदला

short-film-birthday-tripएजेन्सी/ इंडियन सोसायटी और होमोसेक्शुअलिटी पर फोटो सीरीज पब्लिश कर चुके इंडियन फोटोग्राफर अर्जुन कामथ ने सेक्शुअल एब्यूज पर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है. ‘बर्थडे ट्रिप’ नाम की इस फिल्म में उन्होंने दिखाया है कि कैसे एक लड़की कम उम्र में पिता के सेक्शुअल हैरॉसमेंट की शिकार होती है. शॉर्ट फिल्म में 18 साल की लड़की दिया और उसके पिता की कहानी है. इसमें पिता द्वारा बचपन में अपनी बेटी से रेप के मानसिक तनाव को दिखाने का प्रयास किया गया है. बड़ी होने के बाद बेटी कैसे इस तनाव से जूझती है और कैसे इसका बदला लेती है इसे दिखाया गया है. अगली स्लाइड में पढ़ें वो कैसे लेती है बदला

दिया उम्र बढ़ने के बाद भी बचपन की कुछ घटनाओं को नहीं भूल पाती और पिछली घटना उसे आज भी परेशान करती है.

दिया कभी-कभी अचानक बचपन के पुराने दिनों में खो जाती है. जब वह छोटी थी और लिपिस्टिक लगाया करती थी, कैसे पिता घर की घंटी बजाते थे और वह दौड़कर दरवाजा खोलने के लिए जाती थी. लेकिन वह तब डर जाती है जब उसे याद आता है कि पिता ने उसके साथ कई बार रेप किया था.

पूजा 18 साल की हो गई है और उसके एग्जाम भी खत्म हो गए हैं. वो पिता से घूमाने जाने के लिए कहती है क्योंपकि उसके पिता ने उसे वादा किया होता है. वह ट्रिप में जाने की तैयारियों में जुट जाती है.

पिता मना करते हैं लेकिन बेटी की जिद करती हैं तो वह ट्रिप पर जानने के लिए मान जाते हैं. दोनों अगले हफ्ते टूर पर रवाना होते हैं.

टूर पर जाने के दौरान आधे रास्ते में दिया तस्वीर खींचने के बहाने कार से उतर जाती है और जंगल में चली जाती है. वहीं पिता एक जरूरी कॉन्फ्रेंस कॉल अटेंड करना है, इसलिए 5 मिनट में चलना होगा. लड़की हां कहती है और जंगल में दूसरी ओर चली जाती है. कुछ देर बाद पिता उसे आवाज देते हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलता. दूर-दूर तक दिया कहीं दिखाई नहीं देती.

पिता दिया को ढूंढने के बहुत प्रयास करती है. अचानक उन्हें दिया के कपड़े एक जगह मिलते हैं. इन्हें देख वह घबरा जाते हैं. तभी अचानक पिता के सिर पर एक रॉड से हमला होता है पिता कुछ समझ नहीं पाते कि ये हमला किसने किया जब उनकी आंख खुलती है तो वे खुद को जंजीरों से बंधा पाते हैं आखिर किसने किया पिता पर वार ? इसके बाद क्या हुआ ?

इसके बाद पिता की दर्दनाक तरीके से हत्या कर देती है.

ऐसा ही एक मामला झांसी के उरई में एक बाप पर अपनी बेटी के साथ रेप करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने इस सच्चाई को सामने लाने के लिए अपनी सहेली की मदद से खुद के रेप का वीडियो बनवाया और पुलिस के पास पहुंची. विडियो को देखकर और पीड़िता की आपबीती सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए. इस बीच गुरुवार को पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को अरेस्ट कर लिया.

Related Articles

Back to top button