फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम के ‘सपनों की हाईटेक रेल’ को चोरों ने लगाई चपत

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/
download (1)भारत की सबसे हाईटेक ट्रेन महामना एक्सप्रेस में दो फेरे के बाद ही चोरी का मामला सामने आया है। ट्रेन के स्लीपर कोच से टोटियां और टॉयलेट किट चोरी हो गई हैं, कई और सामान भी गायब हैं। इस ट्रेन को प्रधानमंत्री मोदी ने 22 जनवरी को वाराणसी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। गुरूवार को ट्रेन दूसरे फेरे में दिल्ली से बनारस पहुंची तो उसकी कई टोटियां गायब मिलीं। इसके बाद जब पूरी ट्रेन की तलाशी ली गई तो कई सामान गायब मिले। जो सामान निकाले नहीं जा सके उसे तोड़ दिया गया था।
दर्जनों टोटियां गायब

सफाई कर्मचारियों ने अधिकारियों को बताया कि स्लीपर क्लास और सेकेंड एसी से आधा दर्जन टोटियां गायब हैं। लोगों शौच के बाद टोटी भी खोल कर ले गए। इसकी सूचना पर अधिकारियों ने पूरी ट्रेन की जांच का आदेश दिया था।

रेलवे बोर्ड दे रहा विशेष ध्यान

पीएम मोदी की प्राथमिकताओं की ट्रेन होने की वजह से रेलवे बोर्ड महामना एक्सप्रेस को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहता है, दिल्ली से बनारस पहली बार 26 जनवरी को महामना एक्सप्रेस 25 मिनट देरी से पहुंची थी। इसकी सूचना पर बोर्ड ने संबंधित अधिकारियों से जवाब-तलब किया गया। नतीजतन गुरूवार को दूसरे फेरे में यह गाड़ी तय समय से 35 मिनट पहले ही पहुंच गई।

Related Articles

Back to top button