फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम ने ली सांसदों की क्लास, कहा- समय पर पूरा हो काम

modi the greatनई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने संसदीय दल की बैठक में अपने सांसदो की क्लास ली. पीएम ने इस बैठक में सांसदों को फोम पर कम बात करने को कहा. पीएम ने सांसदो से कहा की आप सभी बहुत काम करते है. लेकिन एक बार आप मोबाइल फोन पर दिनभर में जितनी बात करते है, उसका डाटा निकाल लीजिए. फिर दिनभर में फोन पर बात करने में 25 प्रतिशत की कटौती कर दीजिए. उसके बाद आप अपने कामों को समय से पूरा कर दिया करेंगे. इससे आपकी ऊर्जा भी बचेगी और आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिल सकेगें. इसके बाद पीएम मोदी ने मीटिंग में अपने सांसदो से कहा की आपको सांसद बने और सरकार को बने दो साल से ज्यादा हो गए हैं. सरकार ने अपने दो साल के कामों की रिपोर्ट जनता के सामने रख दी हैं. लेकिन आप में ज्यादातर लोगों ने अभी तक अपने क्षेत्र में किए गए काम की, सरकार की योजनाओं से आपके क्षेत्र की जनता को कितना लाभ मिला है, उसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं दी हैं. ये चिंता का विषय है, इसलिए जल्दी से जल्दी अपनी रिपोर्ट ऑनलाइन जमा कराइए.
पीएम ने पहले भी लगाई क्लास
इस साल बजट सत्र के दौरान भी पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा था कि इस बात का ध्यान सबको रखना चाहिए की सिर्फ सरकार और मेरे सांसद के तौर पर दो साल पूरे नहीं हो रहे हैं, बल्कि आपके भी दो साल पूरे हो रहे हैं. अब समय आ गया है कि कार्यकर्मों के जरिए हम जनता के बीच जाकर सरकार की योजनाओं का और सरकार की उपलब्धियों के बारे में जाकर बताए. साथ ही अपने दो साल के कामों की रिपोर्ट तैयार करे और पार्टी फोरम पर जमा कराए. पिछले तीन महीनों ये दूसरा मौका है जब पीएम ने सांसदो की क्लास ली हों.
‘किसी लालच में ना फंसे सांसद’
संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा की आप लोगों को फोन पर बात करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कोई आपकी बात को रिकॉर्ड तो नहीं कर रहा है. 2005 में कुछ सांसदो का स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, उसके बाद उन सांसदो की सदस्यता रद्द हो गई थी. कुछ लोग आपको लालच देकर फंसाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप उनकी साजिश में ना फंसे.

Related Articles

Back to top button