राष्ट्रीय

पीएम मोदी का बड़ा बयान, आगे भी ले सकते कड़े फैसले

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज एक दिन के दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचेे हैं। मोदी आज यहां मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक और मुंबई और पुणे में मेट्रो रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

मोदी ने किया जनता को संबोधित

 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज भारत  का भविष्य काफी उज्जवल नजर आ रहा है. आज भले ही नोटबंदी से नुकसान नजर आ रहा है, लेकिन आगे इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार देश को मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने के लिए और देश का भविष्य सुरक्षित करने के लिए कड़े फैसले लेगी, जो दीर्घकालीन परिणाम देंगे। हम राजनीतिक लाभ के लिए कोई शार्ट टर्म प्लानिंग नहीं कर रहे हैं।  नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश हित में कड़े फैसले लेने से हम कभी नहीं हिचकेंगे।   उन्होंने कहा कि नोटबंदी से अभी लोगों को कष्ट सहना पड़ रहा है लेकिन आगे लोगों को इसके फायदे मिलेंगे। आलोचना से बेपरवाह प्रधानमंत्री ने कहा कि कामयाबी का असली पैमाना गांव हैं, दलाल स्ट्रीट या लुटियंस दिल्ली नहीं।   इस कड़ी में अब जीएसटी भी जल्द ही लागू हो जाएगा।   वैसे भी जीएसटी कई साल से लंबित है और यह जल्द ही हकीकत का रूप ले लेगा।  

राजनीतिक रुप से महत्वपूर्ण हैं पीएम मोदी का दौरा
प्रधानमंत्री का दौरा राजनीतिक रुप से महत्वपूर्ण है क्योंकि बृहन्मुंबई महानगर पालिका का घमासान मुकाबला कुछ महीने बाद होने वाला है।  शिवाजी स्मारक की मुख्य विशेषताओं में मराठा शासक की 192 मीटर लंबी प्रतिमा होगी। राजभवन किनारे से 1.5 किलोमीटर दूर यह चट्टानों पर बनाई जाएगी। इस पर कुल 3600 करोड़ रुपए की लागत आएगी।  

सीएम फडणवीस ने किया मोदी का शुक्रिया
सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हाल में कहा कि शिव स्मारक देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सबसे लंबा स्मारक होगा। उन्होंने इसे संभव बनाने के लिए मोदी का शुक्रिया अदा किया। 

Related Articles

Back to top button