उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

पीएम मोदी को BHU देगा एलएलडी की मानद उपाधि

prime-minister-narendra-modi-568969a074287_exlstएजेंसी/ काशी हिंदू विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष दीक्षांत समारोह में 22 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डॉक्टर ऑफ लॉज (एलएलडी) की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा।

बीएचयू प्रशासन के अनुसार, लोक सेवा एवं सुशासन के क्षेत्र में अप्रतिम अन्वेषणकर्ता, सुधारक और प्रखर नेता के रूप में प्रधानमंत्री की उत्कृष्ट सेवाओं के लिए उन्हें यह मानद उपाधि देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय अपना शताब्दी वर्ष समारोह मना रहा है। इसके तहत 22 फरवरी को 98वां शताब्दी वर्ष दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे।

प्रधानमंत्री ने दीक्षांत समारोह में दीक्षांत भाषण देने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन का अनुरोध स्वीकार किया है। ऐसे में इस ऐतिहासिक दीक्षांत समारोह में बीएचयू ने उन्हें डॉक्टर ऑफ लॉज (एलएलडी) की मानद उपाधि से सम्मानित करने का प्रस्ताव तैयार किया है।

विश्वविद्यालय के सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री को एलएलडी की मानद उपाधि से सम्मानित करने के प्रस्ताव पर उनकी स्वीकृति के लिए अनुरोध किया गया है।

Related Articles

Back to top button