उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

पीएम मोदी से बीबीएयू यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने पीएम से माफी मांगी

c6c73c00-6ed3-4556-9610-5d7b3179f345-2-640x394लखनऊ। बीते दिनों लखनऊ में बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में आए पीएम का कुछ स्टूडेंट्स ने विरोध किया था। इसे लेकर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने पीएम से माफी मांगी है। माफीनामे पर बड़ी संख्या में साइन किए और सोमवार शाम पीएमओ के लिए भेज दिया गया। कैंपस में अभियान चलाकर करीब आठ मीटर चौड़े कपड़े पर स्टूडेंट्स ने साइन किए। वहीं, विरोध करने वाले स्टूडेंट्स राम करन और अमरेंद्र कुमार को लेकर भी चर्चा होती रही। प्रधानमंत्री से माफी मांगने के लिए सिग्नेचर कैंपन के साथ ही मार्च भी निकाला गया। इस दौरान स्टूडेंट्स के हाथों में ‘बुद्ध के धर्म को जानो, अंबेडकर के सदाचार को पहचानो’, ‘बीबीएयू का सम्मान बचाना है, यही हमारा नारा है’ लिखे पोस्टर थे। केंद्रीय पुस्तकालय से निकला मार्च और सिग्नेचर कैंपन दोनों ही स्टूडेंट्स ने आयोजित किया था। इसमें प्रमुख रूप से गौरव अवस्थी, अतुल, रतनेश, अमित, स्वार्णिमा, दीक्षा मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा।

पीएम मोदी हंगामे का ये था पूरा मामला

बीते दिनों दीक्षांत समारोह में आए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सभा से पहले कुछ छात्रों ने हंगामा किया। विरोध कर रहे छात्रों ने मोदी गो बैक के नारे लगाए। सुरक्षाकर्मिैयों ने हंगामा करने वालो छात्रों को कार्यक्रम स्‍थल से बाहर खदेड़ दिया। दरअसल, छात्र हैदराबाद यूनिवर्सिटी में रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले को लेकर नाराज थे और विरोध जता रहे थे। हंगामा करने वाले छात्र नारा लगा रहे थे कि रोहित हम शर्मिंदा हैं। इस देश में तुम्‍हे खुदकुशी करनी पड़ी। हंगामा करने वाले दो छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

पीएम बोले भारत मां ने एक लाल खोया है

प्रधानमंत्री की सभा से पहले छात्रों के हंगामे के बाद पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने बीबीएयू (अंबेडकर यूनिवर्सिटी) में सभा को संबोधित किया। छात्रों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री हैदराबाद यूनिवर्सिटी में छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले पर दुख जताया। पीएम रोहित की आत्महत्या के मामले का जिक्र करते हुए पीएम काफी भावुक नजर आए। नरेन्‍द्र मोदी ने कहा रोहित के रूप में भारत माता ने अपना एक लाल खोया है। पीएम ने कहा कि सरकार युवाओं की प्रगति के लिए हर स्तर पर कदम उठा रही है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि बदलाव के लिए संघर्ष करें। बीबीएयू में हंगामे के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि अगर छात्रों को ये समझाना पड़े कि क्या करना है तो फिर शिक्षा अधूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि छात्रों का प्रयास होना चाहिए कि वे बड़े मकसद के लिए कोशिश करें। पीएम ने कहा कि दुनिया में कुछ भी सरलता से मिलता।

 

Related Articles

Back to top button