अपराध

पुत्र के हमले में मां की मौत, चाची गंभीर, आरोपी गिरफ्तार

कोटद्वार(पौड़ी): लैंसडौन तहसील के ग्राम नौगांव में धारदार हथियार से हमला कर अपनी मां की हत्या करने वाले व पड़ोस में रह रही रिश्ते की चाची को गंभीर रूप से घायल करने वाले आरोपी सुनील को राजस्व पुलिस ने करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर दिया। न्यायालय के आदेश के बाद उसे जेल भेज दिया गया।पुत्र के हमले में मां की मौत, चाची गंभीर; आरोपी गिरफ्तार

बताते चलें कि गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे ग्राम नौगांव निवासी चंद्रमणि के पुत्र सुनील कुमार ने अपनी माता संतोषी देवी (42 वर्ष) व पड़ोस में रहने वाली रिश्ते की चाची छवाड़ी देवी (72 वर्ष) पत्‍नी बच्ची राम पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। शाम को जब घटना का पता चला तो गांव में अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलने के बाद देर शाम करीब साढ़े सात बजे तक तहसीलदार आरपी रतूड़ी, नायब तहसीलदार कुलदीप रावत, राजस्व उपनिरीक्षक राजपाल रावत व हुकुम सिंह रावत मौके पर पहुंच गए व गंभीर रूप से घायल दोनों महिलाओं को उपचार के लिए कोटद्वार की ओर भेज दिया। रास्‍ते में संतोषी देवी ने दम तोड़ दिया, जबिक छवाड़ी देवी को कोटद्वार में प्राथमिक उपचार देने के बाद देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया।

उधर, घटना को अंजाम देने के बाद सुनील ने खुखरी लेकर स्वयं को एक कमरे में बंद कर दिया व कमरे की ओर आने वालों को मारने की धमकी देने लगा। राजस्व पुलिस ने उसे समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। स्थिति को भांप राजस्व पुलिस ने लैंसडौन कोतवाली पुलिस से संपर्क किया व मध्य रात्रि के उपरांत लैंसडौन कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

काफी मशक्कत के बाद सुबह करीब पांच बजे कमरे का दरवाजा तोड़ राजस्व पुलिस कमरे में दाखिल हुई। ग्रामीणों और रेगुलर पुलिस की मदद से सुनील को काबू में कर गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को राजस्व पुलिस ने लैंसडौन में न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष सुनील को पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Back to top button