टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

पुरी में आज भगवान जगन्नाथ के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

102690-narendra-modi-pmदस्तक टाइम्स एजेन्सी/ भुवनेश्वर :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार देर शाम ओडि़शा की दो दिन की यात्रा पर भुवनेश्वर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी आज पारादीप में आईओसीएल की तेल रिफाइनरी देश को समर्पित करेंगे और राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (एनआईएसईआर) का उद्घाटन करेंगे।

 

राज्य के गृह सचिव असित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री आज पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर जाने के अलावा दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी रविवार सुबह राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित जतनी में एनआईएसईआर का उद्घाटन करेंगे। उनका एनआईएसईआर के छात्रों एवं संकाय सदस्यों के साथ संवाद का कार्यक्रम है। वह पूर्वाह्न करीब 11.00 बजे भगवान जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए पुरी जाएंगे।

मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सात फरवरी को मेरी ओडि़शा यात्रा के दौरान मैं पुरी के जगन्नाथ मंदिर जाकर प्रार्थना करूंगा। पुरी के मंदिर में पीएम मोदी पहली बार दर्शन करने जाएंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी दूसरी बार राज्य के दौरे पर आए हैं। बाद में प्रधानमंत्री पारादीप जाएंगे जहां वह दोपहर करीब एक बजे आईओसीएल रिफाइनरी परियोजना का उद्घाटन करेंगे। वहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पुलिस महानिदेशक के बी सिंह ने पारादीप में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की जबकि अन्य सुरक्षा अधिकारी पुरी एवं एनआईएसईआर में डेरा जमाए हुए हैं ताकि प्रधानमंत्री के लिए पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

सिंह ने कहा कि सभी व्यवस्था नियमों के मुताबिक की गई है। पारादीप में करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने मंदिर के द्वार बंद रखने का निर्णय किया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण मंदिर परिसर की मरम्मत कर रहा है। एएसआई ने मोदी के मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए अपना काम टालने का निर्णय किया है।

Related Articles

Back to top button