National News - राष्ट्रीय

पुलिस की गोली से ‘बैंडिट क्वीन’ की लव स्टोरी का ‘The End’

chanda-dacoitग्वालियर. मध्य प्रदेश शिवपुरी पुलिस ने एनकाउंटर में कुख्यात डकैत चंदन गड़रिया को मार गिराया है. चंदन की मौत के साथ ही चंबल में नयी डकैत चंदा गड़रिया से उसकी प्रेम कहानी का भी अंत हो गया.

शिवपुरी के करैया के जंगलों में हुई इस मुठभेड़ में पुलिस ने चंदन को ढेर कर दिया, जबकि उसकी प्रेमिका चंदा और अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे.

दरअसल, चंबल की नयी बैंडिट क्वीन चंदा और चंदन पिछले कुछ समय से ग्वालियर-चंबल अंचल में दहशत का नया पर्याय बनते जा रहे थे. हाल ही में अपहरण के एक मामले के बाद दोनों की प्रेम कहानी सामने आई थी.

गड़रिया गैंग ने सीताराम नाम के एक चरवाहे का अपहरण किया था. इस गैंग के चंगुल से छूटने के बाद सीताराम ने सबसे पहले चंदन और चंदा की प्रेम कहानी और जंगल की नयी बैंडिट क्वीन का खुलासा किया था.

सीताराम के मुताबिक गड़रिया गैंग में एक चंदा नाम की महिला डकैत भी है, जो दूसरे डकैतों जितनी ही खतरनाक है.

छोटा कद और जींस-टीशर्ट पहनने वाली चंदा दूसरों की तरह अपने कंधे पर बंदूक टांगकर घूमती है. चंदन के बाद उसे ही गड़रिया गिरोह में सबसे अहम माना जाता है.

सीताराम ने बताया कि चंदा, डकैत चंदन गड़रिया की ही प्रेमिका है; जो गिरोह के हर काम में साथ देती है. कई काम ऐसे हैं जो चंदा के आदेश से ही किए जाते हैं. गिरोह के सदस्य भी उसके आदेश के खिलाफ नहीं जाते.

ये जानकारी सामने आने के बाद अब पुलिस ने चंदा पर भी दस हजार का इनाम घोषित कर दिया है.

बताया जा रहा है कि पुलिस से मुठभेड़ के दौरान चंदा भी चंदन के साथ थी, लेकिन चंदन को गोली लगने के बाद वह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गई.

 

Related Articles

Back to top button