राष्ट्रीय

पुलिस ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सली सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया

naxal_650x488_61447938132दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सली सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने शनिवार को टेलीफोन पर बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में दो महिला नक्सलियों और बीजापुर जिले में एक नक्सली को पुलिस ने मार गिराया है।

कल्लूरी ने बताया कि सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पालामड़गु गांव के जंगल में पुलिस ने दो महिला नक्सलियों वंजम शांति और वंजम पोज्जे को मार गिराया।

उन्होंने बताया कि बीजापुर में जिला पुलिस बल और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब पालामड़गु गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस दल ने जबावी कार्रवाई शुरू की। कुछ देर तक गोलीबारी करने के बाद नक्सली फरार हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से दो महिला नक्सलियों के शव, दो बंदूकें, डेटोनेटर, वर्दी, कारतूस और अन्य सामान बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में पुलिस ने बीजापुर जिले में नक्सली प्रशिक्षक रामसु को मार गिराया है।

कल्लूरी ने बताया कि जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की सूचना थी। सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया था। दल जब पुन्नेर गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी की। पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई कर एक नक्सली को मार गिराया।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से एक हथियार भी बरामद किया है।

Related Articles

Back to top button