उत्तर प्रदेश

पूर्वांचल क्षेत्र से सीएम बने तभी होगा विकास

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बोले अनूप पाण्डेय
पिछड़े क्षेत्र का विकास ही पार्टी का एजेण्डा
anup-pandey_pppलखनऊ। पूर्वांचल पीपल्स पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक विकास नगर, लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर आयोजित हुई। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप पाण्डेय ने कहा कि पूर्वांचल पीपुल्स पार्टी का एक ही लक्ष्य है कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद पूर्वांचल क्षेत्र का ही कोई प्रदेश का मुख्यमंत्री बने, क्योंकि 30 वर्षों से यूपी के मुख्यमंत्री पद पर पश्चिम क्षेत्र का ही कब्जा रहा है। इससे पूर्वी यूपी के लोग अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। लोगों का विकास ठप है। पश्चिम के मुकाबले पूर्वांचल में चाहे सड़कों का जाल हो, शहरों का सुंदरीकरण हो या किसानों की मंडी हो, सबमें दोहरी नीति अपनायी गयी, हर मामले में पूर्वांचल की उपेक्षा की गयी।
ppp-logoश्री पाण्डे ने कहा कि उत्तर प्रदेश का नेतृत्व जबसे पश्चिमी पाले में गया है, पूर्वांचल का नुकसान हुआ है। आज पूर्वांचल में 47 चीनी मिलों में 75 फीसदी बंदी की कगार पर हैं, उद्योग-धंधे ठप हैं, इसका कारण बिजली का अभाव है। पूर्वांचल के लोगों का पलायन 30 वर्षों में 100 फीसदी बढ़ा है। श्री पाण्डेय ने कहा कि देश की आजादी के बाद करीब दर्जनभर राज्य बनाये गये लेकिन यूपी का पूर्वी इलाका पूर्वांचल राज्य नहीं बना। पूर्वांचल के लोगों को सियासी दलों ने सिर्फ इस्तेमाल किया और फिर दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पूर्वांचल पीपुल्स पार्टी का उद्देश्य विधानसभा में जाना नहीं, सत्ता प्राप्त करना नहीं वरन पिछड़े इलाके का विकास करना है। अच्छे युवा साथी को चुनकर विधानसभा में जाएं और पिछड़े क्षेत्र का नेतृत्व करें। पार्टी के एजेण्डे से उत्तर प्रदेश के जो भी सियासी दल सहमत होंगे, पार्टी उनके साथ सहयोग करेगी।
बैठक में विनोद सिंह, खालिद चौधरी, राबिन राज, अर्जुन सिंह, जे.पी. डांगर, अनूप जायसवाल, पूरन शर्मा, मयंक वाजपेयी, अश्विनी मिश्रा, संजीव उपाध्याय, भरत चतुर्वेदी, बहादुर पाल, अशोक कुमार, हरेन्द्र सिंह, जीवन जोत, जितेन्द्र पाण्डेय, अमर सिन्हा, महेन्द्र तिवारी, आशीष पाण्डेय, भोलानाथ वर्मा, विपिन कान्त सिंह, हलचल सिंह, विवेक सिंह, राजमणि यादव, पवन पाठक, जे.पी. सिंह, हेमंत मिश्रा, नीरज शुक्ला, अमित शर्मा, दुर्गेश सिंह, अजीत श्रीवास्तव, रितेश त्रिपाठी, नितिन अवस्थी, रत्नाकर मिश्रा, अजय मिश्रा, राहुल सोनी, जगदीश वर्मा, सतनाम सिंह होरा, अरविंद कुमार, अमित शर्मा आदि शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button