राष्ट्रीय

पूर्व डीयू प्रोफेसर गिलानी गिरफ्तार, अफजल गुरु के समर्थन में आयोजित किया था कार्यक्रम

दस्तक टाइम्स एजेंसी/ sar-geelani_650x400_71455588736-300x185नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाने के बाद उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

गिलानी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा
दिल्ली पुलिस ने रात ही उन्हें हिरासत में ले लिया था और आज सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे पहले उन्हें मेडिकल के लिए अस्पताल भी ले जाया गया था। गिलानी की गिरफ्तारी धारा 124A/149/120B के तहत हुई है। गिलानी को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी
दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में डीयू के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। प्रेस क्लब में 10 फरवरी को आयोजित एक कार्यक्रम में कुछ लोगों ने कथित तौर पर संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी की थी, जिसके बाद पुलिस ने गिलानी और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस का कहना है कि गिलानी पर इसलिए मामला दर्ज किया गया क्योंकि उन्हें समारोह का मुख्य आयोजक माना गया है।

Related Articles

Back to top button