ज्ञान भंडार

पेंशन न मिलने से नाराज बुजुर्ग सड़क पर उतरे

download (11)दस्तक टाइम्स/एजेंसी-जम्मू: बुजुर्गों व विकलांगों को प्रताड़ित करने का समाज कल्याण विभाग पर आरोप लगाते हुए छन्न अरोड़िया के ग्रामीण शनिवार को सड़क पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। लोगों ने विभाग पर वर्षों से लोगों की समस्याएं दूर नहीं करने का आरोप लगाया।

प्रदर्शन करने वालों को नेतृत्व कर रहे नायब सरपंच केआर रैना ने कहा कि पिछले तीन वर्षों से विभाग के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन किसी को भी न तो विधवा पेंशन, न वृद्धा पेंशन और न ही विकलांग पेंशन मिली है। जब पंचायतों का गठन हुआ था उस वक्त फार्म उपलब्ध करवाए थे लेकिन अब तो पंचायतों का कार्यकाल भी पूरा होने को है।

विभाग की लापरवाही के चलते आज तक बुजुर्गों का परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार बडे़-बडे़ दावे करती है, लेकिन असल में हालत यह है कि गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं है।

उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही बुजुर्गाें को पेंशन जारी नहीं की गई तो आंदोलन को उग्र करने को मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शन करने वालों में पंच भोला नाथ, पंच वीना देवी, चंचला देवी, शांति देवी, रानी देवी, मदन लाल, ओम प्रकाश, राम लाल, सोम राज आदि शामिल रहे।

 

Related Articles

Back to top button