अजब-गजब

पैलेट गन का शिकार हुई ये 19 माह की बच्ची, तस्वीरें देख आ जायेगा रोना

जम्मू-कश्मीर में 19 माह की बच्ची हिबा निसार की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही है. दरअसल, यह बच्ची पैलेट गन का शिकार हो गई.

25 नवंबर को शोपियां में सुरक्षाबल और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई. इस वक्त बच्ची अपने घर के अंदर थी तभी एक पैलेट उसकी दाई आंख पर आकर लगी. उसे तुरंत इलाज के लिए श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल के नेत्र विभाग में लाया गया. यहां इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. उसकी एक आंख की रोशनी जा सकती है.

बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई थी. इस झड़प में एक स्थानीय व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं, 50 अन्य घायल हो गए थे. हिबा भी इसी दौरान घायल हो गई थी. बच्ची की मां ने बताया कि रविवार को सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई. बाहर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे थे. इसका धुआं मेरे घर में घुस गया. मेरे पांच साल के बेटे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी इसलिए मैंने दरवाजा खोला.

इसी बीच तीन सुरक्षाकर्मियों ने हमारे ऊपर पैलेट गन से फायर कर दिया. मैंने बच्ची को बचाने के लिए उसके ऊपर अपना हाथ रख दिया. इसके बाद भी उसकी आंख में चोट लग गई. मालूम हो कि बच्ची का परिवार शोपियां जिले के बाटागुंड के कपरीन में रहता है, जहां रविवार की सुबह एनकाउंटर हुआ था. घटना के बाद हिबा को शोपियां के एक अस्पताल में ले जाया गया और फिर यहां से उसे श्रीनगर रेफर कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button