राष्ट्रीय

पोखरन में सैन्य अभ्यास के दौरान एक और सैन्य अधिकारी की मौत

पोखरन में चले रहे सैन्य अभ्यास में एक pokhran_650x488_51448356860और लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत हो गई। लेफ्टिनेंट कर्नल पंकज शर्मा की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। 39 साल के लेफ्टिनेंट कर्नल को 23 नवंबर को शाम साढ़े चार बजे दिल का दौरा पड़ा। तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

कर्नल शर्मा गोला बारूद के जानकार थे
देहरादून के रहने वाले कर्नल शर्मा गोला बारूद के जानकार थे। कर्नल शर्मा तीसरे ऐसे अधिकारी हैं, जिनकी राजस्थान के सिंतबर के अंतिम हफ्ते से चल रहे अभ्यास के दौरान मौत हो गई। सेना के स्ट्राइक कोर का यह अभ्यास दिसंबर तक चलेगा।

मेजर ध्रुव हुए थे हादसे का शिकार
इससे पहले पोखरन में ही सेना के अधिकारी मेजर ध्रुव यादव 22 सितंबर को अभ्यास के दौरान जब अर्जुन टैंक पर सबसे आगे चल रहे थे, तभी अचानक मेजर की गर्दन के पिछले हिस्से में स्प्लिंटर जा लगा। वैसे अभ्यास के दौरान फील्ड फायरिंग चल रही थी। ज्यादा खून बहने के कारण मेजर को नहीं बचाया जा सका। कहा यह गया कि यह हादसा अर्जुन टैंक का बैरल फटने से हुआ, हालांकि इस बात पर आधिकारिक तौर पर कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। 22 साल के मेजर ध्रुव हरियाणा के रहने वाले थे।
 
कर्नल विष्णु प्रसाद हुए थे स्वाइन फ्लू और हार्ट अटैक का शिकार
यहीं पर सेना के ही कर्नल विष्णु प्रसाद की सेना की अभ्यास के दौरान 23 अक्टूबर को पहले स्वाइन फ्लू और बाद में आये हार्ट अटैक से सेना की मिलिट्री अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। जांच में उन्हें स्वाइन फ्लू की भी पुष्टि हुई थी। मौत से पहले भी उन्हें हार्ट अटैक आया था। कर्नल रैंक के यह 40 वर्षीय अधिकारी ओडिशा के रहने वाले थे।   

Related Articles

Back to top button