स्पोर्ट्स

प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए पुजारा और हरमनप्रीत के नाम नॉमिनेट

नई दिल्ली: प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट मैच में शानदर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश की है. वही उनके साथ बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर को भी इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा कि, हमने अर्जुन पुरस्कार के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत के नाम भेजे हैं. नाम खेल मंत्रालय के पास भेजे गए हैं. पिछले सत्र में दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हमारी तरफ से सर्वसम्मति से इनके नामों पर फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें: ‘जूनियर’ सिद्धार्थ जा भिड़े उथप्पा, युवराज ने कराया मामला शांत

बता दे आपको राजीव गांधी खेल रत्न के लिए भारतीय हॉकी टीम के सीनियर खिलाडी और टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह के नाम की सिफारिश कल की गई है. ज्ञात हो आपको सरदार ने 2003-04 में भारतीय हॉकी टीम के पोलैंड दौरे के दौरान जूनियर टीम के साथ पदार्पण किया था. वही सरदार ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ सीनियर प्लेयर के तौर अपना पहला मैच खेला था. साथ ही सरदार को 2010 और 2011 में एआईएच की 18 सदस्यीय ऑल स्टार टीम में भी शामिल किया गया था. सरदार ने 2008 सुल्तान अजलन शाह कप में टीम की कमान संभाली थी और भारत के सबसे युवा कप्तान बने थे. उन्हें 2012 में अर्जुन पुरस्कार और 2015 में पद्म श्री से भी नवाजा जा चूका है.

Related Articles

Back to top button