मनोरंजन

दीपशिखा देशमुख आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरा-भरा ग्रह छोड़ना चाहती हैं

मुंबई: फिल्म निर्माता दीपशिखा देशमुख, जिन्होंने टिकाऊ सेट बनाने के लिए ‘रीसायकल मैन’ बिनीश देसाई के साथ करार किया है, का कहना है कि सेट पर बर्बादी देखकर वह परेशान हो गईं। बिनीश की मदद से उनकी प्रोडक्शंस “कुली नंबर 1” और अक्षय कुमार स्टारर “बेलबॉटम” के सेट बनाए गए हैं।

सस्टेनेबल सेट करने के निर्णय पर टिप्पणी करते हुए, दीपशिखा कहती हैं: “एक निर्माता, उद्यमी और एक माँ के रूप में सस्टेनेबिलिटी हमेशा से मेरा जुनून रहा है। मैं अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए एक हरा-भरा और स्वस्थ ग्रह छोड़ना चाहता हूं। महामारी के दौरान सेट पर उत्पन्न मास्क और पीपीई किट की मात्रा और शूटिंग के दौरान उत्पादन अपशिष्ट ने मुझे परेशान किया और मैं विभिन्न लोगों से बात कर रहा था कि हम अपने कचरे को कैसे कम कर सकते हैं। ”

वह आगे कहती हैं: “इसीलिए मैं डॉ. बिनीश के पास पहुंची क्योंकि वह औद्योगिक अपशिष्ट पुनर्चक्रण और प्रबंधन पर काम करते हैं। वह विभिन्न तरीकों के बारे में हमारा मार्गदर्शन करने के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं, जिन्हें हम अपने सभी उत्पादन कचरे को रीसायकल और अपसाइकल कर सकते हैं। चाहे वह निर्माण सामग्री हो जिसका उपयोग सेट, पीपीई किट और मास्क पर संरचनाओं के निर्माण के लिए किया जाता है या यहां तक ​​​​कि चाय और कॉफी के तलछट को कप में छोड़ दिया जाता है, वह हमारी सभी परियोजनाओं को हराने में मदद करेगा। ”

एक फिल्म सेट-अप में काम करने पर टिप्पणी करते हुए, बिनीश कहते हैं: “हम एक साथ मिलकर फिल्म उद्योग में एक स्थिरता क्रांति की शुरुआत कर सकते हैं। मैं पहली बार इतने बड़े पैमाने पर किसी फिल्म प्रोडक्शन हाउस से सलाह ले रहा हूं। दीपशिखा वास्तव में पर्यावरण की परवाह करती हैं और उनकी दृष्टि और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता काबिले तारीफ है। मैं उनके कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं।”

Related Articles

Back to top button