उत्तर प्रदेश

फेसबुक पर इश्क चढ़ा परवान और जब शादी हुई तो…

एजेन्सी/  फेfacebook-1-1सबुकिया इश्क किस कदर आपकी जिंदगी पर भारी पड़ सकता है, इसकी बानगी तो आप आए दिन अखबारों में पढ़ते और न्यूज चैनल पर देखते ही रहते हैं. सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर प्यार और शादी किस तरह घातक साबित हो सकते हैं, इसका अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है. वर्चुअल वर्ल्‍ड में आप आसानी से किसी की ओर भी आकर्षित हो जाते हैं, लेकिन जब उसी शख्‍स से रुबरू होते हैं तो कई बार आपके सारे सपने ही चकनाचूर हो जाते हैं. वर्चुअल वर्ल्ड पर दोस्ती, प्यार, शादी और धोखे का एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में फेसबुकिया इश्क में धोखो का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने एक एयरफोर्स ऑफिसर को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उसके साथ शादी रचा ली और फिर मौका पाकर सारा कीमती सामान लेकर फरार हो गई. मामला कुछ इस तरह हैं.

गाजियाबाद के रहने वाले एक एयरफोर्स ऑफिसर को फेसबुक पर एक खूबसूरत और कमसिन लड़की से प्यार हो गया. फेसबुक पर इस युवती ने अपनी प्रोफाइल फोटो में एक खूबसूरत और जवान लड़की की फोटो लगाई. युवती की खूबसूरती पर ये एयफोर्स ऑफिसर कुछ इस कदर पागल हुआ कि बात शादी तक पहुंच गई. एयरफोर्स ऑफिसर ने बताया कि पहले तो कई महीनों पर वह इस युवती से चैटिंग करता रहा.

कई महीनों तक चली इस चैटिंग में एयरफोर्स ऑफिसर और इस युवती के बीच प्रेम परवान चढ़ने लगा. एयरफोर्स ऑफिसर का कहना है कि इस बीच उसे लगने लगा कि वह इस युवती से केवल प्यार ही नहीं करता, बल्कि इसके साथ अपनी पूरी जिंदगी भी बिताना चाहता है. फिर क्या था लड़के ने लड़की को प्रपोज किया और दोनों की शादी हो गई. शादी के बाद इन दोनों की लव स्टोरी में आया ऐसा टि्वस्‍ट जिसे जानकार एयरफोर्स ऑफिसर के पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई.

दोनों की सहमति से हुई शादी के बाद कुछ दिन तक तो सब ठीक चलता रहा. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद एयरफोर्स ऑफिसर को पता चला कि जिस लड़की से उसने शादी की है, वह कमसिन नहीं, बल्कि एक बच्चे की मां है. इस बात का खुलासा भी काफी फिल्‍मी रहा. दरअसल, युवती शादी के कुछ दिनों बाद ही बच्चे को अपने साथ ले आई. जब एयरफोर्स ऑफिसर ने युवती से इस बच्चे के बारे में पूछा तो वह काफी वक्त तक बहाना बनाती रही.

लेकिन जब ज्यादा दबाव बनाया गया तो युवती ने स्वीकार किया कि यह बच्चा उसी का है. युवती ने ये कभी नहीं बताया कि इस बच्चे का पिता कौन है और उसकी शादी का क्या सच है. एयरफोर्स ऑफिसर इस बात से काफी आहत हुआ. इसके बाद जब युवती का सच युवक के सामने आया तो वह एयफोर्स ऑफिसर के घर का सारा कीमती सामान लेकर रफूचक्कर हो गई. और अब ये महाशय पुलिस थाने के चक्कर लगा रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button