राष्ट्रीय

फेसबुक पर मुस्लिम विरोधी पोस्ट पर आसाम के DSP निलंबित

anjan-bora-asp1-56c1a7ec78af3_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ आसाम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को सोशल मीडिया पर मुस्लिम विरोधी पोस्ट करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। उन्होंने फेसबुक पर यह पोस्ट किया था।

आसाम के कर्बी आंगलॉन्ग जिले के डीएसपी अंजन बोरा ने बांग्लादेशी शर्णार्थियों के खिलाफ एक फेसबुक पोस्ट किया था। इनके पोस्ट ने धीरे-धीरे विवाद के रूप ले लिया जिससे राजनीति गरमा गई। सोशल मीडिया पर बोरा के फॉलोवरों की संख्या काफी ज्यादा है।

उन्होंने अपने पोस्ट में मुस्लिमों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना ‘अजान’ को रोकने की बात कही। इसके अलावा पोस्ट में यह भी दावा किया कि उन्होंने कई रफिकुल इस्लाम जैसे कई अल्पसंख्यकों को मार है। रफिकुल बोडोलैंड क्षेत्रीय स्वायत्तशासी जिलों में कांग्रेस का सदस्य था।

 
बोरा के इस विवादित पोस्ट के बाद पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। प्रदर्शनकारियों ने बोरा के गिरफ्तारी की भी मांग की। विवाद को बढ़ता देख सरकार ने बोरा को निलंबित कर दिया।

ऑल बोडोलैंड अल्पसंख्यक छात्र संगठन (एबीएमएसयू) के के अली ने बोंगाइगांव जिले में एक पुलिस स्टेशन में डीएसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

गुवाहाटी हाई कोर्ट के वकील बुर्हानुर रहमान ने कहा ने राज्य सरकार द्वारा त्वरित कार्रवाई की खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे लोग आतंकवादियों से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं।

Related Articles

Back to top button