राज्य

बक्सर में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की हत्या का जेल कनेक्शन, बीच बाजार गोलियों से छलनी कर फरार हुए आरोपी

पटना: बिहार के बक्सर में इन दिनों अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. इस वक्त लगातार जिले में कहीं ना कहीं घटनाएं हो रही हैं. कुछ मामलों में सफलता मिलती है. वही जहां जेल कनेक्शन की बात सामने आ जाए तो मामला बेहद संगीन हो जाता है. जिसका नतीजा ये है कि अपराधी सरेआम आते हैं और बीच बाजार किसी को गोलियों से छलनी कर बड़ी ही आसानी से फरार हो जाते हैं.

मामला बक्सर जिला के सोनबरसा थाना ओपी का है, जहां कड़सर गांव के मछली बाजार में मुर्गा खरीदारी कर रहे शिव नारायण सिंह को अपराधियों ने कडसर गांव के व्यस्ततम जगह पर दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया. वहां मौजूद लोगों ने पुलिस के साथ घायल को नावानगर पीएचसी में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

लगातार तीसरी घटना के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और डुमरांव बिक्रमगंज मुख्य सड़क पर देर रात 9 बजे जाम कर दिया गया. एसपी नीरज कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आश्वासन दे परिजनों का गुस्सा शांत कराया. वहीं एसपी के सामने परिजनों ने पुलिस के कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया.

बताते चलें कि पूर्व में भी इसी परिवार में 2 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. इन तीनों हत्याओं का एक ही कनेक्शन है और वह है आपसी जमीनी विवाद. जहां पूर्व में 2013 में मृतक शिव नारायण सिंह के पिता रामबालक सिंह उर्फ कड़े सिंह को छत पर सोते हुए ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसके बाद 2018 में इसी परिवार के अशोक सिंह की भी हत्या कर दी गई थी. जिसकी खबर हमने प्राथमिकता से दिखाई थी. अब इस परिवार के शिवनारायण सिंह इस तिहरे हत्याकांड के बाद पुलिस की कार्यशैली के साथ-साथ परिजनों को भी अपने उपर आने वाले अनहोनी की आशंका सता रही है.

मामले में मृतक के भतीजा राजीव रंजन ने बताया कि इन हत्याओं के पीछे जेल में बैठे एक ब्रहमचारी नाम के व्यक्ति ने यह पूरी जेल के अंदर से साजिश रची है. जिनका बेटा अभी तक फरार है उसी ने गांव के लोगों के साथ मिलकर मुर्गा खरीद रहे चाचा की हत्या की है. पुलिस पर सवाल खड़ा करते हुए, एसपी ऑफिस के पास आमरण अनशन करने के बाद न्याय नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री के यहां आत्मदाह करने की भी बात राजीव रंजन ने कहीं.

मिली जानकारी के अनुसार पिछले मामलों में पहले से जेल की सजा काट रहा ब्रह्मचारी ही पूरी घटना का मास्टरमाइंड है. इस मामले का जेल से कनेक्शन जुड़ने के बाद पुलिस इस पूरे मामले को लेकर गंभीर हो गई है. इस मामले पर बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस पूरी तरह से गंभीर है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. पूर्व की जमीनी विवाद बताते हुए इस घटना का जेल कनेक्शन पर उन्होंने जांच की बात कही. अब देखना है कि पुलिस इस मामले को किस तरह खुलासा करती है. बता दें कि पूरे जिले में जमीन से जुड़े कई हत्याएं हो रही है.

Related Articles

Back to top button